झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बीट ऑफिसर लगाएंगे अपराध पर लगाम, गली-मोहल्लों की होगी विशेष निगरानी

अपराधिक गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए प्रशासन ने अलग तरह की योजना तैयार की है. जिले में सक्रिय अपराधियों के मंसूबों को समय रहते खत्म करने को लेकर पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना क्षेत्रों में बीट ऑफीसर की नियुक्ति की है. इसके तहत थानों में तैनात एसआई और एएसआई समेत अन्य पुलिस पदाधिकारियों को थाना क्षेत्र के साथ-साथ विभिन्न गली मोहल्लों में क्राइम कंट्रोल की अलग से जिम्मेवारी सौंपी जाएगी.

By

Published : Jun 23, 2019, 3:10 PM IST

जानकारी देते पुलिस कप्तान

चतरा: जिला मुख्यालय समेत अन्य थाना क्षेत्रों में अपराधिक गतिविधियों पर अब पुलिसिया नकेल कसने की तैयारी की जा रही है. दिन प्रतिदिन बढ़ते वारदातों पर अंकुश लगाने को लेकर पुलिस महकमा ने विशेष योजना बनाई है.

देखें पूरी खबर

जिले में सक्रिय अपराधियों के मंसूबों को समय रहते खत्म करने को लेकर पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना क्षेत्रों में बीट ऑफीसर की नियुक्ति की है. इसके तहत थानों में तैनात एसआई और एएसआई समेत अन्य पुलिस पदाधिकारियों को थाना क्षेत्र के साथ-साथ विभिन्न गली मोहल्लों में क्राइम कंट्रोल की अलग से जिम्मेवारी सौंपी जाएगी.

एसपी अखिलेश वारियर ने बताया कि जिले में बढ़ते अपराध की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए इस तरह का निर्णय लिया गया है. उन्होंने कहा कि बीट प्रभारियों को अपने-अपने इलाके के सामाजिक और जवाबदेह व्यक्तियों से सकारात्मक संबंध स्थापित करने को कहा है, जिससे अपराधियों की हर गतिविधि की सूचना मिल सके.

एसपी ने ये भी कहा कि बीट ऑफिसर के सकारात्मक गतिविधि से ना सिर्फ क्षेत्र में बढ़ते अपराध की घटनाओं पर अंकुश लगेगा, बल्कि पुलिस पब्लिक के बीच भी बेहतर संबंध प्रगाढ़ होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details