झारखंड

jharkhand

तमासीन जलप्रपात में सेल्फी ले रहे तीन युवक पानी में बहे, दो की बची जान

By

Published : Jun 20, 2021, 5:27 PM IST

Updated : Jun 20, 2021, 8:42 PM IST

ETV Bharat
एक युवकी की मौत

17:21 June 20

तमासीन जलप्रपात

चतराःजिले के कान्हाचट्टी राजपुर थाना क्षेत्र में स्थित झारखंड के प्रसिद्ध जलप्रपात तमासीन (Tamasin Waterfall) में कोडरमा जिला के तिलैया से कुछ युवक सैर करने आए थे. इसी दौरान तीन युवक जलप्रपात में नहाने गए. नहाने के दौरान ही तीनों जलप्रपात के उफनती लहरों में बह गए. स्थानीय लोगों की मदद से दो की जान बचा ली गई, लेकिन एक युवक का अब तक पता नहीं चल पाया है.

इसे भी पढे़ं: चतरा में प्रेम-प्रसंग में नाबालिग को मिली मौत की सजा, जानें कैसे

जानकारी के अनुसार तीनों युवक नहाने के दौरान पानी की तेज बहाव में जाकर सेल्फी ले रहे थे. इसी दौरान एक युवक गहरे पानी में चला गया, जिसे बचाने के लिए अन्य दो युवक गहरे पानी में चले गए और पानी के तेज बहाव में बहने लगे. मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में पानी में कूदकर दो युवक को बचा लिया, लेकिन एक युवक की जान नहीं बचाई जा सकी. 

शव की तलाश जारी

ग्रामीणों ने घटना की जानकारी राजपुर पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की. मृतक की पहचान कोडरमा जिले के तिलैया टाउन निवासी (25 वर्ष) सुजीत यादव के रूप में की गई है. शव की तलाश की जा रही है. 

तमासीन जलप्रपात का सौंदर्य काफी मनमोहक

तमासीन जलप्रपात चतरा जिला मुख्यालय से लगभग 40 की दूरी पर है. इस जलप्रपात से बहती जलधारा का सौंदर्य काफी मनमोहक है. सैकड़ों फीट की ऊंचाई से गिरती जलधारा ऐसा प्रतित होता है, जैसे दूध की धारा आसमानों से गिर रही हो. यहां हर साल हजारों सैलानी पहुंचते हैं, लेकिन कोरोना काल के कारण यहां कम लोग पहुंच रहे हैं. इस जलप्रपात में आए दिन लोगों की लापरवाही से घटना भी होते रहती है. 

Last Updated : Jun 20, 2021, 8:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details