झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सूद वापस करने में लेट हुआ तो बेटी को घर से उठाया, दिल्ली भेजने की थी तैयारी

रांची से नाबालिक को पैसे कमाने के नाप पर दिल्ली भेजने की थी तैयारी. लड़की की मां के शिकायत के बाद रांची डिएसपी ने सूचना को प्रसारित करते हुए गाजियाबाद से बच्ची को बरामद कर लिया और आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है.

By

Published : Mar 29, 2019, 2:06 AM IST

Updated : Mar 29, 2019, 2:19 PM IST

दिल्ली भेजने की थी तैयारी

रांची: राजधानी के जग्गनाथपुर इलाके में एक 14 वर्षीय बच्ची को सूद के पैसे वसूलने के लिए ट्रैफिकिंग के जरिये दिल्ली ले जाने का मामला सामने आया है. दरअसल लड़की के पिता को राकेश सिंह नाम के व्यक्ति ने एक लाख रुपये सूद में दिया गया था. जिसे हर महीने दस हजार रुपये जमा करना था. ऐसा करने पर अरोपियों ने वसूली के लिए लड़की को अपने साथ ले गए.

जानकारी के मुताबिक लड़की के पिता ने पिछले दो माह से दस हजार रुपये जमा नहीं कर पाए. जिसके बाद आरोपी घर पहुंचा और बोला कि बेटी को भेज दो, दिल्ली में रहकर काम करेगी और पैसे भी कमाएगी. जिसके बाद आरोपियों ने लड़की को अपने साथ लेकर बुधवार की शाम झारखंड स्वर्णजयंति एक्सप्रेस से ले गया. वहीं, दूसरे दिन लड़की के परिजन हटिया डीएसपी प्रभात रंजन बरवार के पास पहुंचे. डीएसपी को पूरी बात बताई.

इसके बाद तत्काल डीएसपी ने इस सूचना को प्रसारित करते हुए गाजियाबाद से बच्ची को बरामद कर लिया. बच्ची की बरामदगी में स्पेशल ब्रांच का कांस्टेबल सत्येंद्र कुमार पांडे, शक्तिवाहिनी के ऋषिकांत, सीआइएसएफ हवलदार अमरनाथ की सराहनीय भूमिका रही. स्पेशल ब्रांच के हवलदार को जैसे इसकी जानकारी मिली कि लड़की ट्रैफिकिंग कर भेजी जा रही. वह लड़की के साथ रहे. लड़की को रेस्क्यू कर गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर जीआरपी में रखा गया है. वहीं लड़की को ले जाने का आरोपित ट्रैफिकर को हिरासत में ले लिया गया है.

स्पेशल टीम जाएगी दिल्ली
बच्ची को लाने के लिए रांची से एक स्पेशल टीम दिल्ली जाएगी. फिलहाल बच्ची को गाजियाबाद जीआरपी द्वारा शेल्टर होम में रखवाया गया है. आरोपित से पूछताछ की जा रही है. उसे भी लेकर पुलिस रांची आएगी. मामले में लड़की की मां के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

Last Updated : Mar 29, 2019, 2:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details