झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

ईटीवी भारत का मोबाइल ऐप लॉन्च, डिजिटल मीडिया में नए युग की हुई शुरुआत

बदलते वक्त के साथ मीडिया के क्षेत्र में भी कई बदलाव आए हैं. प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक के क्षेत्र में परचम लहराने के बाद रामोजी ग्रुप ने अब डिजिटल मीडिया में एक नए युग की शुरुआत की है. इसके लिए ग्रुप ने ईटीवी भारत ऐप लॉन्च किया है. जहां आपको 13 भाषाओं में 29 प्रदेश की खबरें मिलेंगी.

By

Published : Mar 21, 2019, 11:23 AM IST

Updated : Mar 21, 2019, 12:23 PM IST

ईटीवी भारत.

रांची/हैदराबादः बीते कुछ सालों में हमने मीडिया का अभूतपूर्व विकास देखा है, ऐसा विकास जिसे इतिहास के पन्नों मे खास जगह मिली है. इस इतिहास को बनाने के हर कदम पर मुश्किलें पेश आईं और इन्हीं मुश्किलों से जन्में नए खोज और आविष्कार. मीडिया जगत में अपनी अनूठी पहचान रखने वाला रामोजी ग्रुप फिर से मीडिया जगत में एक नई क्रांति की ओर अग्रसर है. वो संभावनाओं के उस समुद्र में छलांग लगाने के लिए तैयार है जिसकी लहरें मीडिया को नया रूप देंगी.

देखिए, मीडिया के क्षेत्र में रामोजी ग्रुप के बढ़ते कदम.


आज मीडिया उस रूप में हमारे सामने है जिसके बारे में अब से कुछ वक्त पहले सोचना भी मुहाल था. किफायती और आधुनिक डाटा कनेक्टिविटी, स्मार्ट फोन्स और तरह-तरह के हाई टेक्नोलॉजी गेजेट्स ने रियल टाइम न्यूज को और भी अहम बना दिया है.


देश में सबसे ज्यादा सर्कुलेशन वाला ईनाडु दैनिक अख़बार रामोजी ग्रुप का सबसे मजबूत स्तंभ है. मीडिया जगत में चर्चित ये नाम किसी पहचान का मोहताज नहीं है. ईटीवी नेटवर्क ने अपनी निष्पक्ष रिपोर्टिंग और बेहतरीन टीवी प्रोग्राम्स के जरिये मीडिया जगत को नए आयाम दिए हैं. लगातार लोगों का ध्यान खींचने वाला ये एंटरटेनमेंट एंड मीडिया ग्रुप, ईटीवी भारत को लॉन्च करते हुए गर्व महसूस कर रहा है.


वीडियो बेस्ड मोबाइल ऐप
ईटीवी भारत एक ऐसा डिजिटल प्लेटफॉर्म है जो देश के हर राज्य, हर शहर की खबरें जनता तक पहुंचाएगा. ईटीवी भारत का वीडियो बेस्ड मोबाइल ऐप और वेब पोर्टल लोगों को हर पल देश में होने वाली गतिविधियों और समाचारों से जोड़ कर रखेंगे. ईटीवी भारत, अपने विस्तृत कंटेट, पूरे भारत में पहुंच और समर्पित पत्रकारों की हर जगह मौजूदगी के साथ ईटीवी भारत न्यूज और इनफॉर्मेशन का अब तक का सबसे अनूठा प्लेटफॉर्म होगा.


ईटीवी भारत, न्यूज को बिना किसी देरी के लोगों तक पहुंचाएगा, टॉक शोज़ से लेकर विशेषज्ञों के साथ डिस्कशन, डिबेट और न्यूज रूम से संवाद, फील्ड में जनता के बीच जाकर रिपोर्टिंग जैसी सभी चीजें यहां एक साथ देखने को मिलेंगी. ईटीवी भारत आम लोगों की आवाज बुलंद करेगा. यहां रेग्युलर बुलेटिन्स के साथ विविधता भरा कंटेट कहीं भी कभी भी देखा जा सकेगा.


समाज के हर वर्ग की बात
ये वो प्लेटफॉर्म हैं जहां न्यूज के सारे अंगों को एक साथ लाया जा रहा है. राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, प्रशासन, ग्रामीण और शहरी विकास, उद्योग, फायनेंस, खेल, बिजनेस, फिल्म और मनोरंजन के साथ-साथ समाज के विभिन्न वर्गों की जरूरत का ख्याल भी रखा जाएगा. इसमें पुरूष, महिला, बच्चों और युवाओं के कंटेंट को अलग से जगह दी जाएगी. ईटीवी हमेशा अपने मूल्यों और विश्वसनीयता के लिए जाना गया है और ये मूल्य ईटीवी भारत में भी दिखाई देंगे.


ये प्लेटफॉर्म राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय सभी खबरों को विविधता के साथ देश के दूरस्थ इलाकों तक पहुंचाएगा. यहां दर्शकों और पाठकों को अपना राज्य, जिला और यहां तक कि अपनी संसदीय क्षेत्र की खबरें चुनने का विकल्प भी मिलेगा.


भारत का सबसे बड़ा न्यूज नेटवर्क
ईटीवी भारत में बेहतरीन ब्यूरो के साथ डिजिटल समाचार संवाददाताओं का विशाल नेटवर्क होगा. जो कि देश के हर राज्य और हर चुनाव क्षेत्र में सक्रिय होंगे. भारत की सभी भाषाओं में होगा प्रसारित ईटीवी भारत हिंदी, उर्दू, तलूगू, तमिल, कन्नड़, मलयालम, गुजराती, मराठी, बंगाली, पंजाबी, आसामी, उड़िया और अंग्रजी भाषा में उपलब्ध रहेगा. एडवांस्ड टेक्नोलॉजी एकीकृत वर्चुअल न्यूज डेस्क (आईवीएनडी) ईटीवी भारत को तेजी से और बड़े संस्करणों में खबरें रिपोर्ट करने में सक्षम बनाएगा.


यूजर फ्रेंडली ऐप
ईटीवी भारत ऐप यूजर फ्रेंडली होने के साथ-साथ इंटरेक्टिव होगा. यूजर अपनी पसंद के हिसाब से वीडियो और कंटेंट को डाउनलोड कर सकते हैं.इंटरनेट की स्पीड के हिसाब से ईटीवी भारत का कंटेट अडेप्टिव बिटरेट स्ट्रीमिंग के जरिए दर्शक के पसंद अनुसार कंटेट दिखाएगा. ईटीवी भारत सिटिजन जर्नलिस्म को बढ़वा देकर, आम आदमी की आवाज को बुलंद करेगा.

न्यूज टाइम
हर 5 मिनट के अंतराल में लाइव बुलेटिन होगा, जिससे दर्शक देश और दुनिया की हर पल की गतिविधियों से अपडेट रहेंगे. ताकि दर्शक जहां कहीं भी हो देश और दुनिया से जुड़ा रहे. ईटीवी भारत 27 इंडिपेंडेंट पोर्टल को एक ही ऐप में दे रहा है जो 13 भाषाओं और 29 राज्यों को कवर करेगा. मल्टीपल लाईव स्ट्रीमिंग ईटीवी भारत की विशेषता है. कई सारी घटनाओं की लाईव स्ट्रीमिंग दर्शकों के लिए एक ही समय पर उपलब्ध होगी. ईटीवी भारत राष्ट्रीय न्यूज, इनफॉर्मेशन और एंटरटेनमेंट का हब बनेगा जो पत्रकारिता के मानदंडों के साथ कभी समझौता नहीं करेगा.

Last Updated : Mar 21, 2019, 12:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details