झारखंड

jharkhand

'फोनी' ने बदला रांची के मौसम का मिजाज, दक्षिणी झारखंड में चक्रवात को लेकर विशेष अलर्ट

By

Published : May 3, 2019, 7:10 PM IST

झारखंड में फोनी चक्रवात का असर देखने को मिल रहा है. मौसम निदेशक एसडी कोटाल ने बताया कि बंगाल से सटे इलाके जैसे साहिबगंज, पाकुड़, जामताड़ा, गोड्डा और दुमका में इसका असर काफी देखने को मिलेगा. वहीं, खराब मौसम को देखते हुए फ्लाइट और विमानों की आवाजाही को लेकर भी एयरपोर्ट अथॉरिटी को सूचित किया गया है.

फोनी चक्रवात से बदला रांची का मौसम

रांची: फोनी चक्रवात का असर झारखंड में भी देखने को मिल रहा है. शुक्रवार दोपहर 2:00 बजे के बाद से राजधानी और अन्य जिलों में चक्रवात को लेकर मौसम ने करवट ले ली है. 2:00 बजे के बाद से झारखंड के दक्षिणी इलाकों में मध्यम दर्जे की बारिश देखी जा रही है.

देखें पूरी खबर

इसे लेकर मौसम विभाग के निदेशक एचडी कोटाल ने बताया कि फोनी चक्रवात शुक्रवार सुबह 8 बजे से 10 बजे बंगाल की खाड़ी से निकल कर ओडिशा के पुरी के पास जमीनी भूभाग पर पहुंच चुका था. उस वक्त तेज हवा की गति लगभग 170 किलोमीटर प्रति घंटा बताई गई है.

ये भी पढ़ें-फोनी चक्रवाती तूफान से उड़े कई घरों के छप्पर, लोगों की बढ़ी चिंता

मौसम निदेशक एसडी कोटाल ने बताया कि बंगाल से सटे इलाके जैसे साहिबगंज, पाकुड़, जामताड़ा, गोड्डा और दुमका में भी इसका असर काफी देखने को मिलेगा. ओडिशा से सटे इलाके जमशेदपुर, चाईबासा, सरायकेला खरसावां में भी असर देखे जायेंगे. उन्होंने ये भी बताया कि खराब मौसम को देखते हुए फ्लाइट और विमानों की आवाजाही को लेकर भी एयरपोर्ट अथॉरिटी को सूचित किया गया है.

वहीं, बदलते मौसम को देखते हुए राजधानी के लोगों का कहना है कि फोनी चक्रवात को लेकर परेशानी तो जरूर हुई है. लगातार बारिश से लोगों को अपने रोजमर्रा के काम में भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन इससे बढ़ती गर्मी में राहत भी हो रही है. फिलहाल राजधानी रांची सहित राज्य के अन्य इलाकों में मध्यम दर्जे की बारिश देखी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details