झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

राज्य निर्वाचन आयोग में वोट काउंटिंग ट्रेनिंग का आयोजन, दी गई मॉडल काउंटिंग स्टेशन की जानकारी

लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद अब काउंटिंग को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग में विशेष प्रशिक्षण का आयोजन किया गया. वोटों की गिनती के लिए टेबल की संख्या भी बढ़ाई गई है.

By

Published : May 20, 2019, 3:04 PM IST

निरीक्षण करते मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी

रांची: 23 मई को होनेवाली काउंटिंग पारदर्शी हो. इसके लिए पूरी कोशिश की जा रही है. इसके तहत सोमवार को राज्य निर्वाचन आयोग में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एल खियांग्ते के नेतृत्व में वोट काउंटिंग ट्रेनिंग वर्कशॉप का आयोजन किया गया. जहां उन्होंने वीवीपैट के स्लिप की सुरक्षित गिनती के लिए बनाए गए मॉडल काउंटिंग बूथ की भी जानकारी दी.

देखें पूरी खबर

झारखंड के 14 लोकसभा सीटों के वोट काउंटिंग के लिए राज्य निर्वाचन आयोग में काउंटिंग ट्रेनिंग वर्कशॉप का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एल खियांग्ते भी मौजूद रहे. वहीं मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने मॉडल काउंटिंग बूथ का निरीक्षण भी किया. उन्होंने इस दौरान जानकारी देते हुए कहा कि ईटीपीबीएस की गिनती सही तरीके से हो सके इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इसके कई अलग-अलग एनवलप होते हैं और इस बार बार कोडिंग सिस्टम के तहत काउंटिंग की जाएगी और रिपोर्ट बनाई जाएगी.

ये भी पढ़ें-सरायकेला में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, 3 जवानों को लगी गोली

वहीं, उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के पालन का भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है. इसके साथ ही वीवीपैट से निकले स्लिप की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मजबूत बूथ बनाए गए हैं. जहां से किसी भी हाल में स्लिप बाहर न निकल सके. उन्होंने कहा कि समय पर काउंटिंग हो सके. इसके लिए टेबल बढ़ाए गए हैं. लेकिन फिर भी माना जा रह है कि देर रात तक काउंटिंग संपन्न हो पाएगी. साथ ही पारदर्शिता को ध्यान में रखते हुए स्ट्रांग रूम में सीसीटीवी कैमरे 24 घंटे रिकॉर्डिंग मोड में है. जब तक चुनाव का परिणाम सामने न आ जाये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details