झारखंड

jharkhand

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना: झारखंड के 4 लाख किसानों को मिली दूसरी किस्त

By

Published : Jun 24, 2019, 1:03 PM IST

Updated : Jun 24, 2019, 3:20 PM IST

रांची में किसान सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें 3 लाख 98 हजार 991 किसानों के खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की दूसरी किस्त सोमवार को उनके खाते में पहुंच गई.

झारखंड के 4 लाख किसानों को मिली दूसरी किस्त

रांची: झारखंड के 3 लाख 98 हजार 991 किसानों के खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की दूसरी किस्त सोमवार को दी गई. इस योजना के साथ झारखंड के 35 लाख किसानों को लाभ दिया जाना है. किसानों के खाते में अगले तीन माह के भीतर राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी. इस मौके पर रांची के खेलगांव स्थित स्टेडियम में किसान सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है.

देखें पूरी खबर

इस समारोह में बड़ी संख्या में झारखंड के अलग-अलग हिस्सों से किसान पहुंचे हैं. इसमें चयनित किसानों के बीच मुख्यमंत्री खाद और बीज का भी वितरण करेंगे. कार्यक्रम के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास किसानों के साथ इस स्टेडियम में भोजन भी करेंगे.

ये भी पढ़ें-झारखंड में RJD दो फाड़, गौतम सागर राणा गुट ने बनाई नई पार्टी, कहा- लालू में अब वो बात नहीं

बता दें कि नरेंद्र मोदी सरकार ने इस साल चुनाव की घोषणा से पहले अपने अंतरिम बजट के दौरान इस योजना की घोषणा की थी. इसके बाद 24 फरवरी को किसानों के खाते में इस योजना की पहली किस्त डीबीटी के जरिए भेजी गई थी. वहीं, इस कार्यक्रम में झारखंड के कई गणमान्य लोग शामिल रहे.

Last Updated : Jun 24, 2019, 3:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details