झारखंड

jharkhand

रांची में 2 चरणों होंगे सीनेट चुनाव, पहली बार NOTA के ऑप्शन से प्रत्याशी हलकान

By

Published : Feb 12, 2019, 7:22 PM IST

सीनेट चुनाव को लेकर रांची विश्वविद्यालय में गहमागहमी देखी जा रही है. गौरतलब है कि 16 और 18 फरवरी को दो चरणों में सीनेट चुनाव संपन्न कराए जाएंगे. इसे लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही है.

बैठक करते अधिकारी

रांची: सीनेट चुनाव को लेकर रांची विश्वविद्यालय में गहमागहमी देखी जा रही है. गौरतलब है कि 16 और 18 फरवरी को दो चरणों में सीनेट चुनाव संपन्न कराए जाएंगे. इसे लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही है.

सीनेट चुनाव को लेकर एक तरफ जहां अधिसूचना जारी कर दी गई है. वहीं, चुनाव में शिक्षक और कर्मचारी के प्रतिनिधित्व के लिए विश्वविद्यालय से संबंधित कॉलेज और विभागों में चुनाव होना है. वहीं, चुनाव की मतगणना और परिणाम की घोषणा 17 फरवरी को होनी है. इसके साथ ही संबद्ध कॉलेजों में शिक्षक प्रतिनिधि के लिए चुनाव 18 फरवरी को होगा, जबकि चुनाव की मतगणना 19 फरवरी को की जाएगी.

प्रो.वीसी. कामिनी कुमार

उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट मंगलवार को जारी कर दी गई. इस बार सीनेट चुनाव में पहली बार नोटा का ऑप्शन भी रखा गया है. इधर, चुनाव में पहली बार अनुबंध कर्मचारियों को भी ड्यूटी पर लगाया गया हैं. इनका मानदेय प्रतिदिन चुनाव के दौरान 350 रुपये से बढ़ाकर 500 रुपये किया गया है. सीनेट चुनाव में पदाधिकारियों के लिए 14 फरवरी को ट्रेनिंग की व्यवस्था मोराबादी स्थित कैंपस में की गई है. यह चुनाव रांची विश्वविद्यालय के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है. पहली बार आम चुनाव की तरह सीनेट में भी नोटा के ऑप्शन से प्रत्याशी काफी परेशान नजर आ रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details