झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

PM समेत बड़े नेताओं के चुनावी दौरे की तैयारी, SPG के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्लानिंग

रांची में झारखंड पुलिस मुख्यालय में सभी जिलों के एसपी और आला अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए महत्वपूर्ण मीटिंग की. जिसमें वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान एसपीजी ने सुरक्षा पाने वाले नेताओं के चुनावी दौरे में सुरक्षा देने को लेकर चर्चा की गई.

By

Published : Apr 4, 2019, 2:15 AM IST

Updated : Apr 4, 2019, 1:15 PM IST

झारखंड पुलिस मुख्यालय

रांची: लोकसभा चुनाव के दौरान झारखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई बड़े नेताओं के चुनावी दौरे को लेकर स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप यानी एसपीजी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. झारखंड पुलिस मुख्यालय में आईजी अभियान आशीष बत्रा, एसपीजी के अधिकारी सौमित्र राय और आईबी के डिप्टी डायरेक्टर ने सभी जिलों के एसपी और आला अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए महत्वपूर्ण मीटिंग की.

झारखंड पुलिस मुख्यालय

ये भी पढें-गिरिडीह से 7 सड़क लुटेरे गिरफ्तार, लूटे गए सामान बरामद

वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान एसपीजी ने सुरक्षा पाने वाले नेताओं के चुनावी दौरे में सुरक्षा देने को लेकर चर्चा की गई. इस दौरान झारखंड के अलग-अलग जिलों के पुलिस अधीक्षकों को बताया गया कि चुनाव के दौरान किस तरह से एसपीजी सुरक्षा पाने वालों को सुरक्षा देनी है. ताकि चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन ना हो. अधिकारियों को यह भी बताया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है. चुनाव में इन नेताओं के संभावित दौरे पर क्या-क्या एहतियात बरतनी है, इन सब की जानकारी भी दी गई.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान सभी जिलों के एसपी को नक्सलियों के द्वारा किए जाने वाले आईडी ब्लास्ट से बचने की ट्रेनिंग की जानकारी भी दी गई. जिलों के एसपी को केस स्टडी के जरिए बताया गया कि कब-कब पुलिस बलों को नक्सलियों ने आईडी के जरिए निशाना बनाया है. पुलिस नक्सली इलाकों में चुनाव के दौरान आईडी से बचने के लिए क्या-क्या कदम उठा है, इसकी जानकारी भी आईजी अभियान ने पुलिस अधिकारियों को दी.

गुरुवार को है पड़ोसी राज्यों के साथ बैठक
बारको झारखंड पुलिस के अधिकारियों के द्वारा चुनाव के दौरान पड़ोसी राज्यों से संबंध में स्थापित करने को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई है. बैठक में ओडीशा, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती जिलों के डीआईजी और एसपी शामिल होंगे.

Last Updated : Apr 4, 2019, 1:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details