झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

मंत्री सरयू राय ने गवर्नर से मांगा मिलने का समय, इस्तीफे की अटकलें हुईं तेज

मंत्री सरयू राय की इस्तीफे की अटकलें हुईं तेज. शुक्रवार को उन्होंने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा है. पिछले कई दिनों से वो सरकार से नाराज चल रहे हैं.

By

Published : Feb 28, 2019, 9:55 PM IST

सरयू राय(फाइल फोटो)

रांचीः प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार में मंत्री सरयू राय ने शुक्रवार को गवर्नर हाउस से दोपहर में समय लिया है. इसको लेकर राजनीतिक गलियारों में उनके इस्तीफे की चर्चा ने जोर पकड़ ली है.

राज्य सरकार की कार्यप्रणाली और नौकरशाही के रवैये को लेकर लगातार आवाज उठा रहे राय ने पिछले दिनों कहा था कि मौजूदा सरकार कुछ ऐसे निर्णय ले रही है, जिससे वह सहमत नहीं हैं. इतना ही नहीं लगातार सरकार के निर्णय को लेकर उन्होंने पार्टी के आलाकमान को भी अवगत कराया है.

पिछले महीने ईटीवी भारत को दिए गए इंटरव्यू में राय ने कहा था कि 2 साल पहले उन्होंने अपनी बात प्रधानमंत्री तक के सामने रखी थी और अब वह चुप नहीं बैठेंगे. उसके बाद से यह कयास लगाया जा रहा था कि राय कभी भी मुख्यमंत्री रघुवर दास के मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे सकते हैं. हालांकि उन्हें मनाने दिल्ली से बीजेपी के वरिष्ठ नेता रामलाल भी आए थे. जिनके सामने राय ने अपनी बात भी रखी थी. हालांकि इससे पहले सरयू राय ने राज्य के संसदीय कार्य मंत्री के पद का त्याग भी कर दिया था.

हालांकि उनके करीबियों की माने तो अभी तक ऐसा कुछ स्पष्ट रूप से नहीं कहा जा सकता कि कल वह इस्तीफा गवर्नर को देंगे. सूत्रों की माने तो इस्तीफा अगर देना होगा तो वह पार्टी आलाकमान या फिर मुख्यमंत्री को देना सही होगा. वहीं यह भी बात सामने आ रही है कि राय एक नियमित अंतराल पर गवर्नर को जाकर अपने विभाग की कार्यवाही और गतिविधियों की जानकारी देते आए हैं. शुक्रवार को भी कुछ ऐसा ही होगा. हालांकि इसको लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details