झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

चुनाव जीतने के लिए नहीं, लोगों को जागरूक करने के लिए लड़ते हैं इलेक्शन: RJD

झारखंड में लोकसभा 2019 के चुनाव में आरजेडी के हारने के बाद आरजेडी प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश यादव ने कहा कि आरजेडी कभी भी चुनाव जीतने के लिए मैदान में प्रत्याशी नहीं उतारता है. लोगों को जागरूक करने के लिए आरजेडी चुनाव लड़ता है. वहीं, उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में आरजेडी मजबूती के साथ झारखंड में खड़ा रहेगा.

By

Published : May 25, 2019, 9:01 AM IST

राजेश यादव, आरजेडी प्रदेश उपाध्यक्ष, झारखंड

रांची: लोकसभा 2019 के चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल का झारखंड सहित बिहार में भी सूपड़ा साफ हो गया है. जिन सीटों पर आरजेडी चुनाव लड़ा था, उनमें से एक सीट भी आरजेडी के खाते में नहीं आया. वहीं आरजेडी ने गठबंधन से अलग होकर झारखंड में भी 2 सीटों पर पलामू और चतरा अपने प्रत्याशी उतारे थे. लेकिन दोनों ही सीटों पर आरजेडी को हार का सामना करना पड़ा.

जानकारी देते राजेश यादव, आरजेडी प्रदेश उपाध्यक्ष, झारखंड

हार के बाद आरजेडी प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश यादव ने कहा कि आरजेडी कभी भी चुनाव जीतने के लिए मैदान में प्रत्याशी नहीं उतारता है. लोगों को जागरूक करने के लिए आरजेडी चुनाव लड़ता है और झारखंड में आरजेडी ने चतरा और पलामू सीटों पर चुनाव लड़ा. चतरा सीट पर आरजेडी ने 3 साल बाद चुनाव लड़ा जिसके कारण वहां पर वोट प्रतिशत कम देखने को मिला. लेकिन पलामू में दूसरे नंबर पर आरजेडी रहा. उन्होंने कहा कि आरजेडी का अस्तित्व कभी भी समाप्त नहीं हो सकता है क्योंकि आरजेडी लालू प्रसाद यादव की विचारधारा है. लोग उस विचारधारा पर विश्वास करते हैं.

ये भी पढ़ें-नवनिर्वाचित सांसद अन्नपूर्णा देवी ने निकाला विजय जुलूस, बड़ी जीत से कार्यकर्ताओं में उत्साह

वहीं, विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में आरजेडी का जनाधार बढ़ेगा. निश्चित तौर पर होने वाले विधानसभा चुनाव में आरजेडी अगर अच्छा प्रदर्शन करेगा. उन्होंने कहा कि महागठबंधन में चुनाव लड़ने पर अभी कुछ भी कहना मुनासिब नहीं है. इसके लिए आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और अन्य दलों की बैठक होगी, उसमें निर्णय लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details