झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: 21 जून की खास है तैयारी, जानें पूरा शेड्यूल

21 जून को योग दिवस के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रभात तारा मैदान में आम लोगों के साथ योगासन करेंगे. इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग शामिल हों, इसके लिए प्रशासन की ओर से कई तरह के कार्य किए जा रहे हैं.

By

Published : Jun 15, 2019, 9:22 AM IST

Updated : Jun 15, 2019, 9:39 AM IST

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर तैयारी

रांची: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को यादगार बनाने और प्रतिभागियों को तमाम जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने के मकसद से राज्य के मुख्य सचिव डीके तिवारी ने संबंधित अधिकारियों और पदाधिकारियों को निर्देश दिए. बैठक में कई विभागों के सचिव और अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे.

इस कार्यक्रम में सुबह 3 बजे से 5 के बीच पहुंचना होगा. कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने में किसी को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए जगह-जगह निर्देश पट्ट लगाए जाएंगे. यहां बोतलबंद पानी की जगह घड़े का ठंडा पानी मिलेगा. कार्यक्रम स्थल के साथ-साथ उसके बाहर भी बड़ी संख्या में टॉयलेट की व्यवस्था होगी. जैसे ही कार्यक्रम संपन्न होगा तमाम प्रतिभागियों को नाश्ता का पैकेट उपलब्ध कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें- मुख्यालय में वक्त पर नहीं आते अधिकारी, DGP नाराज, जारी किया पत्र

इस दौरान प्रशासन की ओर से लोगों को कहा गया है कि कार्यक्रम स्थल पर कोई सामान ना छोड़ें और अपने स्तर से भी साफ सफाई का ध्यान रखें. इसके साथ ही इस बात का ध्यान रखा जा रहा है कि अगर 21 जून को बारिश हुई तो, लोगों के फोन और जूते को बचाने के लिए प्लास्टिक का बैग उपलब्ध कराया जाएगा.

Last Updated : Jun 15, 2019, 9:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details