झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 28, 2019, 3:17 PM IST

ETV Bharat / state

ईवीएम में कैद होगी लोहरदगा के 14 प्रत्याशियों की किस्मत, मतदानकर्मी हुए रवाना

लोहरदगा में लोकसभा चुनाव की पूरी तैयारी कर ली गई है. रविवार को रांची से मतदान में उपयोग होने वाली सामग्रियों के साथ लगभग 1600 चुनाव कर्मियों को डिस्पैच किया गया.

लोहरदगा में लोकसभा चुनाव

रांची: लोहरदगा लोकसभा लोकसभा सीट पर वोटिंग के लिए 24 घंटे से भी कम वक्त रह गया है. यहां के मांडर इलाके में शांतिपूर्ण मतदान हो इसे लेकर जिला प्रशासन ने कमर कस ली है. यही वजह है कि सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. रविवार को रांची से मतदान में उपयोग होने वाली सामग्रियों के साथ लगभग 1600 चुनाव कर्मियों को डिस्पैच किया गया.

रांची एसएसपी और डीसी का बयान
लोहरदगा संसदीय सीट को लेकर चुनाव आयोग के साथ-साथ जिला प्रशासन ने तमाम तरह के तैयारियां की ली हैं. रविवार को रांची के मोराबादी फुटबॉल स्टेडियम से मांडर विधानसभा क्षेत्र में लोहरदग्गा सीट के लिए मतदान को लेकर मतदान में उपयोग होने वाली सामग्रियों को डिस्पैच किया गया. इस दौरान लगभग 1600 चुनाव कर्मियों को विशेष दिशा-निर्देश दिए गए.मांडर में कुल 429 बूथ पर सोमवार को मतदान होना है. जहां टोटल वोटरों की संख्या 31लाख 85 हजार 68 है. इसमें पुरुष वोटरों की संख्या 16 लाख 35 हजार 76 हैं. जबकि, महिला वोटरों की संख्या 14 लाख 54 हजार 992 है. एसएसपी अनीश गुप्ता और डीसी राय महिमापत रे ने जानकारी दी की मतदान को लेकर तमाम तरह की तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. किसी भी तरह की अनहोनी से निपटने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह तैयार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details