झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

आदर्श आचार संहिता ने फीकी की नेताओं की होली, सादगी से लोगों को लगाए रंग-गुलाल

इसबार नेताओं की होली काफी फीकी रही. आदर्श आचार संहिता की वजह से कोई बड़ा आयोजन नहीं किया गया.

By

Published : Mar 21, 2019, 6:40 PM IST

नेताओं की होली

रांचीः लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लगी आचार संहिता की वजह से झारखंड में राजनीतिक दलों के होली फीकी रही. हालांकि पक्ष और विपक्षी दलों के कुछ नेताओं के घर पर होली को लेकर कार्यक्रम आयोजित किये गये. लेकिन होली मिलन के नाम सभी किसी तरह का कार्यक्रम करने से बचते रहे.

नेताओं की होली

एक तरफ जहां राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास अपने होमटाउन जमशेदपुर में हैं. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी भी अपने परिवार के साथ होली मना रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा भी अपने गृह जिला में कार्यकर्ताओं के साथ होली मना रहे हैं.

वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्य के पूर्व सांसद सुबोधकांत सहाय ने इस मौके पर अपने धुर्वा स्थित आवास पर कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और एक दूसरे को सूखा रंग लगाया.

वहीं हरमू रोड स्थित बीजेपी मुख्यालय के बाहर और अंदर सन्नाटा पसरा रहा. वहां तैनात कर्मियों को भी पार्टी के पदाधिकारी और नेताओं का इंतजार रहा. कुछ ऐसा ही हाल कांग्रेस के दफ्तर में भी देखने को मिला. जहां सीमित संख्या में लोग मौजूद रहे और होली मनाई.

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता अर्जुन मुंडा के आवास पर होली मिलन समारोह का एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें कार्यकर्ताओं समेत अन्य लोग शामिल हुए.

लोकसभा चुनावों की घोषणा के बाद होने वाली इस होली में आचार संहिता का असर देखने को मिला. अलग-अलग दलों के कार्यकर्ताओं ने दबी जुबान से कहा कि आचार संहिता लग जाने की वजह से होली मिलन के कार्यक्रम नहीं हुए. दूसरी तरफ पक्ष और विपक्ष के लोकसभा चुनाव में संभावित उम्मीदवारों के बीच भी होली को लेकर काफी बेचैनी रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details