झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

चुनाव के मद्देनजर पुलिस की लगी पाठशाला, आयोजित की गई दो दिवसीय कार्यशाला

रांची के जैक वन में दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. जिसमें आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन ना हो, इसके तहत पुलिस अधिकारियों को जानकारियां दी जा रही है. साथ ही निष्पक्ष चुनाव कराने और सुरक्षा मुहैया कराने को लेकर भी उन्हें दिशा- निर्देश दिया गया.

By

Published : Mar 12, 2019, 8:59 PM IST

जानकारी देती पुलिस

रांची: राज्य में निष्पक्ष चुनाव कराने और सुरक्षा मुहैया कराने में पुलिस महकमे की अहम भूमिका होती है. इसी को लेकर रांची के जैक वन में दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला की ट्रेनिंग हजारीबाग के पुलिस असिस्टेंट डायरेक्टर अभय कुमार झा के नेतृत्व में की जा रही है. जिसमें आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन ना हो, इसके तहत पुलिस अधिकारियों को जानकारियां दी जा रही है.

जानकारी देती पुलिस

इस कार्यशाला में सभी जिलों के वरीय अधिकारी, डीएसपी, इंस्पेक्टर, सीआरपीएफ के अधिकारी मौजूद रहे. चुनाव के दौरान उपाधियों पर कौन सी धारा लगाया जाए, कौन सी धारा के तहत उन पर कार्रवाई हो, इन सभी विषयों पर कानून सम्मत जानकारी पुलिस महकमे के अधिकारियों को दी जा रही है.

लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी द्वारा नॉमिनेशन किए जाने वाले प्रत्याशियों पर कितने आपराधिक मुकदमे चल रहे हैं. उन तमाम चीजों की जानकारी किस तरह से मिल सके और किस तरह से नॉमिनेशन फॉर्म में प्रदर्शित किया जाएगा. इन सबकी इस कार्यशाला के माध्यम से पुलिस को जानकारी दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details