झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पुलिस के हत्थे चढ़े 6 साइबर अपराधी, मुखिया का पति करता था सपोर्ट

जिला पुलिस ने छह साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया. ये अपराधी गांडेय प्रखंड के एक पंचायत के मुखिया पति हाफिज मुखिया के इशारे पर काम करते थे.

By

Published : Mar 14, 2019, 11:18 AM IST

6 साइबर अपराधी गिरफ्तार

गिरिडीह: जिले में लोगों के बैंक खाते में सेंधमारी करने वाले साइबर अपराधियों ने अपना संगठित गिरोह बना रखा है. इसका खुलासा बुधवार को पुलिस के हत्थे चढ़े 6 साइबर अपराधियों ने किया है. इतना ही नहीं इस गिरोह को संरक्षण देने का काम एक मुखिया का पति कर रहा है.

6 साइबर अपराधी गिरफ्तार

बताया जा रहा कि बुधवार को साइबर थाना पुलिस ने छह साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार किए गए अपराधियों में जिले के बेंगाबाद थाना इलाके के कदमाटोल निवासी कुलदीप पंडित, डाक बंगला निवासी दिलीप कुमार, बांसजोर निवासी सगे भाई संजय मंडल और सुनील मंडल देवघर जिले के मधुपुर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर निवासी मुख्तार अंसारी शामिल हैं. इन अपराधियों से जब पूछताछ की गई तो कई मामले का खुलासा हुआ. जिसमें यह पता चला कि ये अपराधी गांडेय प्रखंड के एक पंचायत के मुखिया पति हाफिज मुखिया के इशारे पर काम करते हैं.

पूरे मामले में साइबर डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी ने बताया कि इन साइबर अपराधियों का सरगना हाफिज मुखिया है. हाफिज ही कई गिरोह चलवाता है और युवकों से ठगी करवाता है. साइबर ठगी करनेवाले अपराधियों को एटीएम भी उपलब्ध कराने का काम हाफिज ही करता है. फिलहाल पुलिस हाफिज की तलाश में जुटी है.

वहीं, डीएसपी संदीप ने बताया कि हाफिज के नेटवर्क में जुड़े साइबर अपराधी अब तक कई करोड़ की ठगी कर चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details