झारखंड

jharkhand

By

Published : May 8, 2019, 3:53 PM IST

ETV Bharat / state

रांची में 26 मई से 9 जून तक समर कैंप का आयोजन, स्कूली बच्चों को मिलेगी खेलों की ट्रेनिंग

रांची के विभिन्न खेल स्टेडियम में समर कैंप का आयोजित किया जाएगा. जिसमें सरकारी और प्राइवेट स्कूल के बच्चे भाग ले सकेंगे. यह कैंप 26 मई से 9 जून तक चलेगा.

समर कैंप का आयोजन

रांची: झारखंड खेल प्राधिकरण ने 26 मई से 9 जून तक राजधानी में ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया है. इस शिविर में सरकारी स्कूलों के बच्चों के अलावे प्राइवेट स्कूलों के बच्चों को भी शामिल किया गया है. जहां 12 खेलों का प्रशिक्षण बच्चों को दिया जाएगा.

समर कैंप का आयोजन

राज्य खेल प्राधिकरण ने स्कूली बच्चों के लिए 26 मई से 9 जून तक ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया है. इस खेल शिविर में एथलेटिक्स, फुटबॉल, टेबल टेनिस, तलवारबाजी, वुशु, योग, शतरंज, वॉलीबॉल, कबड्डी, आर्चरी, कराटे जैसे गेम शामिल हैं.

प्रशिक्षण के दौरान विशेषज्ञ प्रशिक्षकों द्वारा बेसिक तकनीक के साथ-साथ खेल तकनीक की भी जानकारी दी जाएगी. शिविर में सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए 25 रुपये रजिस्ट्रेशन फी रखी गयी है. जबकि गैर सरकारी स्कूल के बच्चों के लिए 500 रुपए रखा गया है.

प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले बच्चों को विभाग की ओर से रिफ्रेशमेंट भी दिया जाएगा. इसके अलावे प्रशिक्षण समाप्त होने पर इन्हें प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा. प्रशिक्षण शिविर रांची के एकलव्य हॉस्टल सेंटर, मंदिर मैदान के साथ ही राजधानी रांची स्थित विभिन्न खेल स्टेडियम में आयोजित किये जाएंगे.

क्या है उद्देश्य
बच्चों के सर्वांगीण विकास के साथ-साथ खेल के प्रति उनकी रुचि बढ़े और टीम भावना जागृत हो. इन उद्देश्यों को लेकर खेल विभाग की इकाई खेल प्राधिकरण द्वारा ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है. वहीं इस शिविर में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को खेल प्राधिकरण द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने का मौका दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details