झारखंड

jharkhand

रांची को जाम मुक्त बनाने के लिए प्रशासन की पहल, कई सड़कें होंगी वन-वे

By

Published : Feb 14, 2019, 11:07 AM IST

राजधानी को जाम मुक्त बनाने के लिए ट्रैफिक एसपी ने एक नई योजना तैयार की है. ट्रैफिक पुलिस ने इसकी तैयारियां भी शुरू कर दी है.

जाम मुक्त राजधानी

रांची: राजधानी को जाम मुक्त बनाने के लिए ट्रैफिक एसपी ने एक नई योजना तैयार की है. योजना के तहत रांची के मेन रोड और अपर बाजार से जुड़ी पांच प्रमुख सड़कों को पूरी तरह से वन-वे कर दिया जाएगा.

इस संबंध में प्रस्ताव नगर आयुक्त को भेज दिया गया है. वहीं, प्रस्ताव पर मुहर लगने के बाद एक-दो दिनों की ट्रायल की जाएगी. जिसके बाद इस व्यवस्था को पूरी तरह से लागू कर दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि ये व्यवस्था इसी महीने लागू कर दी जाएगी. ट्रैफिक पुलिस ने इसकी तैयारियां भी शुरू कर दी है.

जाम मुक्त राजधानी

क्या है प्रस्ताव
प्रस्ताव के अनुसार रांची के मेन रोड की ओर से अपर बाजार जाने वाले लोग सीधे अपर बाजार होते हुए किशोरी यादव चौक की तरफ जा सकेंगे. लेकिन किशोरी सिंह यादव चौक से वे अपर बाजार आने के लिए मैकी रोड का इस्तेमाल करना होगा. वहीं, अपर बाजार से हंडा मस्जिद होते हुए मारवाड़ी टोला की ओर नहीं जा जा सकेगा. उस तरफ आने के लिए श्रद्धानंद रोड होते हुए रांची विश्वविद्यालय के पास निकलकर शहीद चौक होते हुए जाना पड़ेगा.

वनवे बोर्ड लगेंगे
रांची के ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने बताया कि वन वे के प्रस्ताव पर मुहर लगने के बाद संबंधित जगहों पर सूचना बोर्ड लगाई जाएगी. जिसके बाद इसका सख्ती से पालन कराया जाएगा. हालांकि इसका विधिवत ट्रायल भी करवाया जाएगा. साथ ही समस्या आने पर इसमें संशोधन की गुंजाइश भी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details