झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

चतरा सीट पर उठे विवाद को पाटने की कोशिश, नहीं निकला कोई नतीजा

महागठबंधन में चतरा सीट पर दावे को लेकर पड़े दरार को खत्म करने के मकसद से हेमंत सोरेन आवास पर घटक दल के नेताओं का जुटान हुआ. इस बैठक में राजद द्वारा चतरा सीट पर किए गए दावे को लेकर चर्चा हुई. इस बैठक में राजद प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा भी शामिल हुए. लेकिन फिर भी नतीजा अभी नहीं निकला है.

By

Published : Mar 31, 2019, 11:39 PM IST

बैठक

बैठक

रांची: विपक्ष के महागठबंधन में चतरा सीट पर उठे विवाद को पाटने की कोशिश घटक दल द्वारा की जा रही है. जिसके तहत रविवार रात घटक दलों की बैठक झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के आवास पर हुई. इस बैठक में राजद प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा भी शामिल हुए.

ये भी पढ़ें-रांची पहुंची महिमा चौधरी, झारखंड के लोगों के बारे में कह दी बड़ी बात

बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय ने कहा कि यूपीए का अलग मेनिफेस्टो होगा. वहीं, प्रखंड लेवल, पंचायत लेवल से लेकर लोकसभा लेवल तक कोआर्डिनेशन कमेटी बनेगी. उन्होंने कहा कि 5 अप्रैल तक सभी विपक्षी दलों के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी, साथ ही उन्होंने दावा किया कि यूपीए में राजद की मौजूदगी मजबूती के साथ है और चतरा सीट को लेकर बातचीत का दौर जारी है.

वहीं, 2 अप्रैल तक कांग्रेस अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर देगी. अल्पसंख्यक को टिकट ना देने के सवाल पर डॉ अजय ने कहा कि विधानसभा चुनाव में इसकी भरपाई की जाएगी. जबकि हेमंत सोरेन ने कहा कि नॉमिनेशन से पहले उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी.

बता दें कि विपक्ष के महागठबंधन के तहत सीट शेयरिंग के बाद 7 सीटों पर कांग्रेस अपने उम्मीदवार उतार रही है. जबकि चार सीटों पर जेएमएम, 2 सीटों पर जेवीएम और एक सीट राजद के लिए महागठबंधन ने छोड़ा है. लेकिन राजद 2 सीटों पर अपना दावा कर रही है. जिसके बाद महागठबंधन में दरार पैदा हो गई है. राजद के लिए महागठबंधन द्वारा पलामू सीट छोड़ा गया है. जबकि राजद का चतरा सीट पर भी दावा है. वहीं, चतरा सीट के राजद उम्मीदवार की घोषणा भी हो चुकी है. जबकि चतरा सीट कांग्रेस के हिस्से में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details