झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

झारखंड में आखिरी चरण में संथाल की 3 सीटों पर जंग, 42 प्रत्याशी आजमा रहे अपनी किस्मत

झारखंड में आखिरी चरण में संथाल की तीन सीटों पर चुनाव रविवार को होंगे. संथाल के रण में दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर हैं.

By

Published : May 18, 2019, 5:01 PM IST

डिजाइन इमेज

रांची/हैदराबादः 19 मई को देश में आखिरी चरण का चुनाव होना है. 8 राज्यों की 59 सीटों पर वोटिंग होगी. जिसमें झारखंड के भी तीन सीट शामिल हैं. जिसमें 42 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर है.

झारखंड में आखिरी चरण में तीन संसदीय सीटों पर चुनाव होने हैं. ये तीनों सीट संथाल परगना के हैं. दुमका, राजमहल और गोड्डा की इन सीटों पर कुल 42 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. जिसमें दुमका में 15, गोड्डा में 13 और राजमहल में 14 उम्मीदवार मैदान में हैं.

आखिरी चरण में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और एक पूर्व मंत्री की किस्मत दांव पर है. 7वें चरण में झारखंड की सबसे अहम सीट है दुमका, जहां पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन चुनाव लड़ रहे हैं. वो यहां से अब तक 8 बार जीत चुके हैं. 9वीं जीत की उम्मीद में एकबार फिर मैदान में उतरे हैं. वहीं दो अन्य सीट गोड्डा और राजमहल है. जहां बीजेपी इसबार संथाल की तीनों सीट जीतने के दावे कर रही है. वहीं महागठबंधन प्रत्याशी भी संथाल से बीजेपी के क्लीन स्वीप की बात कह रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details