झारखंड

jharkhand

सुप्रीम कोर्ट में लालू पर अहम सुनवाई, मिलेगी बेल या जेल में बीतेगा चुनाव?

By

Published : Apr 10, 2019, 10:05 AM IST

स्वास्थ्य के आधार पर आज सुप्रीम कोर्ट में लालू यादव पर सुनावई होगी. सीबीआई ने इस जमानत का विरोध किया है.

डिजाइन इमेज

रांची: सुप्रीम कोर्ट में लालू यादव ने स्वास्थ्य के आधार पर जमानत याचिका दायर की है जिसकी आज सुनवाई होनी है. वहीं सीबीआई ने इस जमानत का विरोध किया है. उनका कहना है इससे उच्च पदों पर भ्रष्टार के मामले में गलत संदेश जाएगा. 2019 चुनावों में फिलहाल लालू सक्रीय नहीं हैं लेकिन अलग उन्हें जमानत मिलती है तो बिहार में चुनावी समीकरण बदल सकते हैं.

फिलहाल लालू यादव सजा काट रहे हैं और रिम्स में अपना इलाज करा रहे हैं. ये पहली बार है जब लालू चुनावों के वक्त जेल में है. वहीं, उनकी पार्टी राजद की कमान उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव के पास है. जबकि, तेजप्रताप यादव और तेजस्वी में भी अनबन खुल कर सामने आ गया है. तेजप्रताप ने लालू राबड़ी मोर्चा बना कर दो जगहों पर अपना उम्मीदवार खड़ा कर दिया है.

इधर, रिम्स में लालू की तबीयत कुछ ज्यादा अच्छी नहीं है. लालू यादव का इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद का कहना है कि आरजेडी सुप्रीमो का शुगर और ब्लड प्रेशर लगातार घटता बढ़ता है, जिसका कारण कहीं ना कहीं उनकी मानसिक परेशानी और चिंता हो सकती है. उमेश प्रसाद ने ये भी बताया कि पिछले कई दिनों से लालू अपने वार्ड में उदास और गुमसुम रह रहे हैं, उनको चिंतित देखा जा रहा है. जो कहीं ना कहीं उनके स्वास्थ्य को हानि पहुंचा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details