झारखंड

jharkhand

'रघुवर राज' को भेदने की तैयारी में जुटा 'तीर कमान', 2 और 3 जून को जेएमएम ने बुलाई अहम बैठक

By

Published : May 26, 2019, 6:59 PM IST

लोकसभा चुनाव में जेएमएम ने चार में से एक सीट पर जीत हासिल की है. वहीं, पार्टी सुप्रिमो शिबू सोरेन को हार का मुंह देखना पड़ा. जिसके बाद 2 और 3 जून को रांची के शिबू सोरेन आवास में विधानसभा चुनाव को लेकर अहम बैठक का आयोजन किया जाएगा.

जेएमएम की 3 जून को बैठक

रांची: लोकसभा चुनाव में 4 में से महज एक सीट पर जीत हासिल करने वाली प्रमुख विपक्षी दल जेएमएम आगामी 2 और 3 जून को पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन आवास पर अहम बैठक करेगी. इस बैठक में पार्टी को मिली हार के कारणों की समीक्षा के साथ-साथ आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हो सकती है.

जेएमएम की 3 जून को बैठक

लोकसभा चुनाव में महागठबंधन के घटक दल लगातार हार के कारणों पर मंथन कर रहे हैं. ऐसे में झारखंड की प्रमुख विपक्षी दल झारखंड मुक्ति मोर्चा ने आगामी 2 जून को पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन के मोरहाबादी स्थित आवास पर विधायक दल की बैठक आयोजित की है.

3 जून को केंद्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक की जाएगी. जेएमएम के महासचिव विनोद कुमार पांडे ने इसकी जानकारी रविवार को दी. ऐसे में जेएमएम सुप्रीमो आवास पर इन बैठकों को अहम माना जा रहा है. कयास लगाए जा रहे हैं कि लोकसभा चुनाव में हार की समीक्षा की जाएगी और आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी क्या रणनीति अपनाती है, इस पर भी चर्चा हो सकती है.

बता दें कि विपक्ष के महागठबंधन के तहत झारखंड मुक्ति मोर्चा ने लोकसभा चुनाव में दुमका, राजमहल, गिरिडीह और जमशेदपुर से अपने प्रत्याशी उतारे थे. जिसमें राजमहल में विजय हांसदा ने जीत हासिल की. जबकि जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन को हार का मुंह देखना पड़ा. ऐसे में पार्टी अब नई रणनीति के साथ आगामी विधानसभा चुनाव में उतरने की तैयारी में जुट गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details