झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

झारखंड हाईकोर्ट को मिले दो नए जज, एडवोकेट एसोसिएशन ने दी बधाई

झारखंड हाईकोर्ट को दो नए जज मिले हैं. जिसमें न्यायाधीश संजय कुमार द्विवेदी और न्यायाधीश दीपक रोशन ने नए जज के रूप में पद का शपथ लिया. दोनों जजों को मुख्य न्यायाधीश अनिरुद्ध बोस के द्वारा शपथ ग्रहण कराया गया.

By

Published : Feb 18, 2019, 10:18 PM IST

जानकारी देते धीरज कुमार एडवोकेट एसोसिएशन झारखंड हाई कोर्ट

रांची: झारखंड हाईकोर्ट को दो नए जज मिले हैं. जिसमें न्यायाधीश संजय कुमार द्विवेदी और न्यायाधीश दीपक रोशन ने नए जज के रूप में पद का शपथ लिया. दोनों जजों को मुख्य न्यायाधीश अनिरुद्ध बोस के द्वारा शपथ ग्रहण कराया गया.

झारखंड हाईकोर्ट में अब जजों की संख्या 20 हो गई हैं. जिसके कारण अधिवक्ताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. दोनों नवनियुक्त जज संजय कुमार द्विवेदी और दीपक रोशन झारखंड हाईकोर्ट में ही अधिवक्ता के रूप में प्रैक्टिस कर रहे थे. दोनों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के द्वारा स्वीकृति मिलने के बाद झारखंड हाईकोर्ट के वाइट हॉल में गोपनीयता की शपथ दिलाई गई.

जानकारी देते धीरज कुमार एडवोकेट एसोसिएशन झारखंड हाई कोर्ट

न्यायाधीश संजय कुमार द्विवेदी और न्यायाधीश दीपक रोशन एडिशनल जज के रूप में 2 सालों के लिए अपनी सेवा देंगे. एडवोकेट एसोसिएशन के धीरज कुमार ने कहा कि दोनों नवनियुक्त जज झारखंड हाईकोर्ट में ही अधिवक्ता के रूप में प्रैक्टिस कर रहे थे. दोनों बार से ही चुनकर गए हैं. उन्होंने अधिवक्ताओं की ओर से जज बनाए जाने को लेकर बधाई व्यक्त किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details