झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

झारखंड में आज से अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल, देश-विदेश के कलाकारों का लगेगा जमघट

राजधानी के खेलगांव में अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है. यह 3 फरवरी तक आयोजित की जाएगी. इस फिल्म फेस्टिवल में देश-विदेश से कलाकार शामिल होंगे.

By

Published : Feb 1, 2019, 8:28 AM IST

रांची: राजधानी के खेलगांव में अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है. यह 3 फरवरी तक आयोजित की जाएगी. इस फिल्म फेस्टिवल में देश-विदेश से कलाकार शामिल होंगे.

इस बारे में प्रवक्ता सुनील बादल ने बताया कि शुक्रवार को 10:00 बजे दिन में 3 जगहों पर फिल्म स्क्रीनिंग की जाएगी. जिसमें दो पोर्टेबल सिनेमा हॉल और एक टाना भगत इंडोर स्टेडियम में स्क्रीनिंग दिखाई जाएगी. इन 3 दिनों के फिल्म महोत्सव में सुबह 10:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक फिल्में दिखाई जाएंगी. इसमें बच्चों पर बनी फिल्में और महात्मा गांधी पर बनी फिल्में ज्यादा प्रमुख होगी.

जानकारी देते प्रवक्ता सुनील बादल

बता दें कि इसमें अफगानिस्तान के मशहूर डायरेक्टर कुदरत उल्लाह बागी, पोलैंड की एक्ट्रेस और डांसर नतालिया जनों सजग और इजरायल के महेश भट्ट कहे जाने वाले डेन वॉलमैन भी शिरकत करेंगे.

सेलिब्रिटी क्रिकेट का आयोजन
इस दौरान 2 फरवरी को सेलिब्रिटी क्रिकेट मैच का आयोजन किया जाएगा. जिसमें 2 मैच होंगे. पहला मैच 3 बजकर 30 मिनट पर होगा, जिसमें मीडिया इलेवन और सेलिब्रिटी-1 की टीम आमने-सामने होंगी. वहीं, दूसरा मैच 6 बजकर 30 मिनट बजे से खेला जाएग. जिसमें झारखंड सरकार की टीम और सेलिब्रिटी-2 खेलेंगे.

झारखंड सरकार की टीम में वरिष्ठ अधिकारी और पुलिस के अधिकारी रहेंगे. इस टीम के कप्तान कला एवं संस्कृति मंत्री अमर बाउरी होंगे. वहीं, सेलिब्रिटी-2 के कप्तान भारतीय अभिनेता अरबाज खान होंगे.

विदेश से आए कलाकारों ने झारखंड की आबोहवा और लोगों की प्रशंसा की. साथ ही झारखंड में फिल्म बनाने को लेकर प्राकृतिक रूप से धनी और सटीक जगह बताया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details