झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांची में खेल 'महाकुंभ' का आगाज, राज्य भर के 2000 बच्चे हो रहे शामिल

रांची के खेलगांव में राज्य सरकार की तरफ से खेल महाकुंभ का आयोजन किया गया. इसका उद्घाटन खेल मंत्री अमर बाउरी ने की, इसमें राज्यभर के 2000 बच्चे हो रहे शामिल हो रहे हैं.

By

Published : Jun 11, 2019, 10:16 AM IST

उद्घाटन करते खेल मंत्री

रांची: रांची के खेलगांव स्थित मेगा स्पोर्ट्स कंपलेक्स में 11 जून से 13 जून तक खेल महाकुंभ का आयोजन किया गया है. राज्य सरकार के खेल विभाग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम के जरिए 2019 सत्र की चयन प्रतियोगिता आज से संचालित होगी उद्घाटन के मौके पर खेल मंत्री अमर कुमार बाउरी पहुंचे और खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया.

देखें पूरी खबर

वर्ष 2019 के फरवरी माह से ही राज्य भर में खेल महाकुंभ के लिए बच्चों का चयन किया जा रहा है. विभिन्न जिलों के बच्चे इस आयोजन में शामिल हो रहे हैं. सीसीएल और राज्य सरकार के खेल विभाग के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित खेल महाकुंभ में दो हजार से अधिक बच्चों ने रजिस्ट्रेशन कराया है.11 जून से 13 जून तक मेगा स्पोर्ट्स स्टेडियम में प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही है. इसका उद्घाटन खेल मंत्री अमर कुमार बाउरी द्वारा किया गया. इस मौके पर खेल विभाग के अधिकारियों के अलावा सीसीएल के अधिकारी भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने की गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात, दी शुभकामनाएं

इस महाकुंभ में चयन होने वाले खिलाड़ियों को जेएसएसपीएस में ट्रेनिंग भी दी जाएगी. इस विशेष अवसर पर राज्य भर से पहुंचे खिलाड़ियों से खेल मंत्री अमर कुमार बावरी रूबरू हुए. उनसे सवाल-जवाब भी किए. हालांकि इस दौरान अमर कुमार बाउरी को मेगा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में कार्यरत सिक्योरिटी गार्ड और सफाई कर्मचारियों का विरोध का सामना भी करना पड़ा कई महीनों से वेतन नहीं मिलने के कारण कर्मचारी अपने समस्याओं से संबंधित ज्ञापन लेकर मंत्री के पास पहुंचे थे.

इस मौके पर मंत्री अमर कुमार बाउरी ने कहा कि खेल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. वहीं सिक्योरिटी गार्ड मामले में उन्होंने कहा कि थोड़ी देरी हुई है इसके लिए खेद प्रकट करता हूं. लेकिन आज उनके खाते में वेतन भेज दिया जाएगा. कुछ टेक्निकल समस्या के कारण वेतन नहीं भेजा जा सका था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details