झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

ईटीवी भारत ने दिखाई मीड डे मील में अव्यवस्था, खबर देखकर शिक्षा मंत्री ने DEO को लगाई फटकार

मीड डे मील में हो रही अव्यवस्थाओं पर ईटीवी भारत की खबर का संज्ञान लेते हुए शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को जमकर फटकार लगाई है. उन्होंने कड़ा निर्देश देते हुए अधिकारियों से कहा कि जल्द से जल्द व्यवस्था को दुरुस्त करें, नहीं तो आप नप जाएंगे. शिक्षा मंत्री ने इंचार्ज के अलावा मामले से संबंधित अधिकारियों को शोकॉज जारी करने की बात भी कही है.

By

Published : Jun 20, 2019, 12:54 PM IST

ईटीवी भारत ने दिखाई मीड डे मील में अव्यवस्था

रांची: सरकारी स्कूलों में दोपहार का खाना स्कूली बच्चे बेतरतीब तरीके से कहीं भी बैठकर खा रहे हैं, क्योंकि स्कूल प्रबंधन की ओर से कोई समुचित व्यवस्था नहीं की जा रही है. इसको लेकर ईटीवी भारत ने खबर प्रमुखता से दिखाई. खबर पर संज्ञान लेते हुए सूबे की शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को जमकर फटकार लगाई है.

वीडियो में देखें पूरी खबर

दरअसल, झारखंड में मध्यान्ह भोजन योजना अपने उद्देश्य को पूरा करने में सफल नहीं हो रही है. जिस उद्देश्य के साथ इस योजना की शुरुआत हुई, उस उद्देश्य को तो छोड़िए व्यवस्था में भी ग्रहण लगा हुआ है. इस मामले को लेकर प्रमुखता से हमारी टीम ने मध्यान्ह भोजन के दौरान बच्चों को बेतरतीब तरीके से परोसे जा रहे भोजन को लेकर रांची के बीचों बीच स्थित राजकीयकृत मध्य विद्यालय करम टोली का रियलिटी टेस्ट किया.

इस दौरान पाया गया कि बच्चों को जहां-तहां बैठाकर भोजन परोसा जा रहा है. हालांकि खबर प्रसारित होने के कुछ घंटे बाद ही विभागीय मंत्री नीरा यादव एक्शन में आई और जिला शिक्षा पदाधिकारी, नोडर ऑफिसर और मीड डे मील इंचार्ज को खूब खरी खोटी सुनाई. उन्होंने कड़ा निर्देश देते हुए अधिकारियों से कहा कि जल्द से जल्द व्यवस्था को दुरुस्त करें, नहीं तो आप नप जाएंगे. शिक्षा मंत्री ने इंचार्ज के अलावा मामले से संबंधित अधिकारियों को शोकॉज जारी करने की बात भी कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details