झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लोकसभा 2019: राज्य निर्वाचन अधिकारी ने जारी किए निर्देश, कोई भी पार्टी नहीं करेगी यह काम

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने निर्देश दिया कि सरकारी योजनाओं से संबंधित विज्ञापनों और पोस्टरों से सीएम और उनके मंत्रियों के नाम हटाए जाए. राज्य में स्कूलों के शिक्षक जब हाजिरी लगाते हैं, तो बॉयोमीट्रिक मशीन पर मुख्यमंत्री और दूसरे नेताओं का चेहरा सामने आता है. आयोग ने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि मशीन में सीएम और उनके मंत्रियों की तस्वीर नहीं आनी चाहिए

By

Published : Mar 11, 2019, 9:09 PM IST

जानकारी देते राज्य मुख्य निर्वाचन अधिकारी

रांची: लोकसभा चुनाव 2019 की तारीखों की घोषणा के बाद पूरे देश में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. इसको लेकर चुनाव आयोग ने कई निर्देश जारी किए हैं. राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी की अध्यक्षता में सभी पार्टियों के नेताओं की बैठक हुई. जिसमें लोकसभा चुनाव 2019 में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं हो इसके लिए कई दिशा निर्देश जारी किए गए हैं.

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने निर्देश दिया कि सरकारी योजनाओं से संबंधित विज्ञापनों और पोस्टरों से सीएम और उनके मंत्रियों के नाम हटाए जाए. राज्य में स्कूलों के शिक्षक जब हाजिरी लगाते हैं, तो बॉयोमीट्रिक मशीन पर मुख्यमंत्री और दूसरे नेताओं का चेहरा सामने आता है.

जानकारी देते राज्य मुख्य निर्वाचन अधिकारी

इसको लेकर आयोग ने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि मशीन में सीएम और उनके मंत्रियों की तस्वीर नहीं आनी चाहिए. राज्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार प्रत्याशी पर किसी तरह का आपराधिक मामला चल रहा है, तो मतदान के दो दिन पहले तक कम से कम 3 बार अखबार और टीवी में इसकी विस्तृत जानकारी दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details