झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 8, 2019, 3:18 PM IST

ETV Bharat / state

बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का आंदोलन, कहा- सरकार कर रही है जनता को छलने का काम

पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों की वजह से बढ़ी महंगाई को लेकर कांग्रेस सड़क पर उतरकर आंदोलन कर रही है. इसी को लेकर कांग्रेस 10 जुलाई को रांची के उपायुक्त को महंगाई के खिलाफ ज्ञापन सौंपकर पार्टी अपना आक्रोश जाहिर करेने का मन बनाया है.

महंगाई को लेकर सड़क पर उतरा विपक्ष

रांची: झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी लगातार जन मुद्दों को लेकर आंदोलन कर रही है. इसी कड़ी में बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने सोमवार को राज्य भर के जिला मुख्यालय में विरोध प्रदर्शन किया. जबकि10 जुलाई को रांची जिले के उपायुक्त को महंगाई के खिलाफ ज्ञापन सौंपकर पार्टी अपना आक्रोश जाहिर करेगी.

देखें पूरी खबर

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी का मानना है कि मोदी सरकार के पहले बजट में गांव, गरीब, किसान और मध्यमवर्गीय परिवार को राहत पहुंचाने के लिए कुछ भी नहीं किया गया. बल्कि उन पर महंगाई का बोझ बढ़ा दिया गया है. साथ ही एक्साइज ड्यूटी और सेस बढ़ाए जाने से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. जिसकी वजह से महंगाई भी बढ़ गई है.

ऐसे में आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है. खासकर खाने-पीने के सामान महंगे हो गए हैं. पार्टी का मानना है कि कॉरपोरेट घरानों को लाभ पहुंचाने का काम मोदी सरकार के द्वारा किया गया है.

वहीं, प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता आलोक दुबे ने कहा है कि बजट में गांव, गरीब, किसान और मध्यमवर्गीय परिवार के ऊपर महंगाई का बोझ डाल दिया गया है और पेट्रोल डीजल की कीमत में वृद्धि कर उसकी आमदनी से सरकार भ्रष्टाचार कर रही है. उन्होंने कहा कि पार्टी लोकतांत्रिक तरीके से विरोध कर रही है और करती रहेगी. उन्होंने कहा कि सरकार ने देश की जनता को छलने का काम किया है और उनके सभी वादे और दावे पेश किए गए बजट के साथ झूठे साबित हो गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details