झारखंड

jharkhand

कांग्रेस ने धनबाद से कीर्ति झा आजाद को दिया टिकट, खूंटी से लड़ेंगे कालीचरण

By

Published : Apr 8, 2019, 9:23 PM IST

Updated : Apr 8, 2019, 9:29 PM IST

कांग्रेस ने कीर्ति झा आजाद को झारखंड के धनबाद लोकसभा से चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं कालीचरण मुंडा को कांग्रेस ने खूंटी से अपना उम्मीदवार बनाया है.

डिजाइन इमेज

नई दिल्ली: कांग्रेस ने झारखंड के दो लोकसभा सीट धनबाद और खूंटी के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. कीर्ति झा आजाद को धनबाद और कालीचरण मुंडा को खूंटी से कांग्रेस का प्रत्याशी बनाया गया है.

धनबाद से कीर्ति झा आजाद
हाल ही में बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए कीर्ति झा आजाद को कांग्रेस ने झारखंड के धनबाद से अपना उम्मीदवार बनाया है. कीर्ति झा वर्तमान में दरभंगा से सांसद हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने बीजेपी के टिकट पर दरभंगा से चुनाव लड़ा था और आरजेडी के प्रत्याशी अली अशरफ फातमी को मात दी थी. कीर्ति झा बिहार के पूर्व सीएम भगवत झा आजाद के बेटे हैं. वो भारतीय टीम क्रिकेट टीम के लिए कई टेस्ट और वन-डे मैच भी खेल चुके हैं. इस सीट से बीजेपी के सांसद पीएन सिंह उम्मीदवार है.

खूंटी से कालीचरण मुंडा
कांग्रेस ने खूंटी से कालीचरण मुंडा को फिर से अपना उम्मीदवार बनाया है. कालीचरण मुंडा ने 2014 में भी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था लेकिन बीजेपी के कड़िया मुंडा से वो हार गए थे. कालीचरण 2014 के चुनाव में तीसरे स्थान पर रहे थे. इस बार फिर कांग्रेस ने उनपर अपना दांव लगाया है. इस बार बीजेपी से झारखंड के पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा उम्मीदवार हैं.

Last Updated : Apr 8, 2019, 9:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details