झारखंड

jharkhand

CBSE Board Result 2019: सीबीएसई ने जारी किया 12वीं का रिजल्ट, cbse.nic.in पर देखें परिणाम

By

Published : May 2, 2019, 2:28 PM IST

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई बोर्ड ने 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है. रांची समेत राज्य के कई सीबीएसई से जुड़े स्कूलों द्वारा अपने-अपने स्टूडेंट्स के मार्क्स जोड़े जा रहे हैं, ताकि सिटी और स्टेट टॉपर घोषित किया जा सके. रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को रोल नंबर सबमिट करना होगा.

फाइल फोटो

रांची: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई बोर्ड ने 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है. CBSE Board के 12वीं का रिजल्ट cbse.nic.in और cbseresults.nic.in पर जारी किए गए हैं. बोर्ड ने सभी जोन के नतीजे एक साथ जारी किए हैं.

रांची समेत राज्य के कई सीबीएसई से जुड़े स्कूलों द्वारा अपने-अपने स्टूडेंट्स के मार्क्स जोड़े जा रहे हैं, ताकि सिटी और स्टेट टॉपर घोषित किया जा सके. रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को रोल नंबर सबमिट करना होगा.

सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होकर 4 अप्रैल तक चली. सीबीएसई की कक्षा 10 और 12 के लिए 31 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था. गौरतलब है कि पिछले साल 10वीं की परीक्षा में 86.70 फीसदी स्‍टूडेंट्स पास हुए थे. वहीं, 12वीं की परीक्षा में 83.01 स्टूडेंट्स को सफलता मिली थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details