झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

BJP एसटी मोर्चा ने ईसाई मिशनरियों पर जमीन हड़पने का लगाया आरोप, राज्यपाल से लगाई गुहार

बीजेपी एसीटी मोर्चा की ओर से प्रदेश मुख्यालाय में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया गया. इस दौरान उन्होंने ईसाई मिशनरियों पर वार किया और कहा कि सेवा के नाम पर इन लोगों ने आदिवासी समुदाय की जमीनें हड़पी हैं.

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते बीजेपी एसटी मोर्चा

By

Published : Jun 30, 2019, 6:42 PM IST

रांची: भारतीय जनता पार्टी की एसटी मोर्चा ने ईसाई मिशनरियों पर जमकर निशाना साधा है. इसको लेकर रविवार को एसटी मोर्चा ने स्टेट हेड क्वार्टर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि स्कूल, कॉलेज,अस्पताल और चर्च के नाम पर मिशनरी जनजातीय समुदाय की जमीन सीएनटी-एसपीटी एक्ट के उल्लंघन के तहत हड़पने में लगी हुई है. इस पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

देखें पूरी खबर

बीजेपी एसटी मोर्चा का मानना है कि राज्य भर में ईसाई मिशनरी जनजातीय समाज को गुमराह कर रही है. वे स्कूल, अस्पताल के नाम पर जमीनें हड़प रही है, बीजेपी सांसद समीर उरांव ने राष्ट्र विरोधी ताकतों पर निशाना साधते हुए कहा है कि सेवा और चर्च के नाम पर ईसाई मिशनरी जमीनों की लूट कर रही है. सीएनटी-एसपीटी एक्ट का उल्लंघन कर रही है. उन्होंने कहा कि जनजातीय समाज के समस्याओं से अवगत कराने के लिए राज्यपाल को भी ज्ञापन सौंपा गया है और मांग की गई है कि ऐसे जमीन वापस किए जाएं.

ये भी पढ़ें-विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी BJP, मिशन-65 के लिए BJYM को मिला टॉस्क

वहीं, बीजेपी विधायक शिवशंकर उरांव ने राजधानी के चर्च रोड इलाके में मिशनरी समुदाय के बसने पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा है कि मेन रोड में गैरमजरूआ जमीन पर ईसाई मिशनरी बसे हुए हैं. यह जांच का विषय है और कानूनी रूप से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details