झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

राज्य निर्वाचन अधिकारी से मिला BJP का प्रतिनिधिमंडल, वोटिंग का समय बढ़ाने की मांग

बीजेपी ने चुनाव के दौरान वोटिंग का समय बढ़ाने की मांग की है. इसे लेकर पार्टी का 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल राज्य मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिला. उन्हें एक मेमोरेडम सौंपा.

By

Published : Feb 21, 2019, 4:40 PM IST

बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल

रांचीः लोकसभा और राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सत्तारूढ़ बीजेपी के डेलिगेशन ने गुरुवार को राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल ख्यांगते से मुलाकात की. इस दौरान बीजेपी ने डेलिगेशन ने तीन बिंदुओं का एक मेमोरेंडम भी मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सौंपा.

देखिए पूरी खबर

बीजेपी ने अपने मेमोरंडम में प्रदेश में निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव कराने के लिए सुझाव दिए हैं. इस बाबत बीजेपी के प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश ने बताया राज्य में मतदान का समय बढ़ाने की मांग की गई है. उन्होंने कहा कि वीवीपैट मशीन की वजह से 7 से 8 सेकेंड अधिक समय मतदाता को वोट करने में लगता है. इसीलिए मतदान के समय को बढ़ाने की मांग की गई है.

उन्होंने कहा कि इसके अलावा वोटिंग के लिए बीएलओ स्लिप्स के साथ-साथ मतदाता को अपने साथ अपनी पहचान का प्रमाणपत्र लाना भी जरूरी करने के लिए गुजारिश की गई है. उन्होंने कहा कि कई बार मतदाता पर्ची में वोटर की तस्वीर साफ नहीं होती है. इसका फायदा उठाकर कुछ लोग धनबल और बाहुबल का प्रयोग कर उन पर्चियों को अपने कब्जे में ले लेते हैं और उसका दुरुपयोग भी करते हैं.

इसके अलावा बीजेपी के डेलीगेशन ने सरकारी सेवा में सुदूर तैनात मतदाताओं के बैलेट पेपर सही समय पर पहुंचे, इसके लिए डाक विभाग को निर्देश देने के लिए भी कहा गया है. उन्होंने कहा कि डाक विभाग को ऐसा निर्देश दिया जाए या ऐसा समन्वय हो कि बैलेट पेपर मतपत्रों की गिनती पूरी होने से पहले पहुंच जाए. डेलिगेशन में बीजेपी के प्रदेश मंत्री सुबोध सिंह गुड्डू, विनोद कुमार साहू, शिवकुमार शर्मा भी शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details