झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांची: 2 अलग-आलग मामले में बंधु तिर्की कोर्ट में हुए हाजिर

पूर्व शिक्षा मंत्री बंधु तिर्की सोमवार को व्यवहार न्यायालय में उपस्थित हुए. इस दौरान दो अलग मामले में सुनवाई हुई. वहीं सुनवाई की अगली तारीख 26 मार्च और 6 अप्रैल को निर्धीरित की गई है.

By

Published : Mar 18, 2019, 7:16 PM IST

बंधु तिर्की कोर्ट में हुए हाजिर

रांची: झारखंड के पूर्व शिक्षा मंत्री बंधु तिर्की सशरीर रांची सिविल कोर्ट में उपस्थित हुए. दो अलग-अलग थाना क्षेत्र के मामले में कोर्ट में सोमवार को सुनवाई हुई. इस दौरान दोनों मामलों में बारी-बारी से अलग-अलग अदालतों में हाजिरी लगाएं.

बंधु तिर्की कोर्ट में हुए हाजिर

पूर्व शिक्षा मंत्री बंधु तिर्की सोमवार को सिविल कोर्ट में उपस्थित हुए. सबसे पहले ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट परमानंद उपाध्याय की अदालत में सशरीर उपस्थित हुए. इस दौरान कोर्ट में मामले को लेकर सुनवाई हुई. वहीं, मामले की अगली सुनवाई 6 अप्रैल को निर्धारित की गई.

बता दें कि मामला 2011 का है जो रातू थाना क्षेत्र से जुड़ा हुआ है. जानकारी के अनुसार रातू के कमड़े इलाके में बिरसा मुंडा का प्रतिमा लगाने को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया था. जहां पूर्व मंत्री बंधु तिर्की ने 144 धारा का उल्लंघन करते हुए भगवान बिरसा मुंडा का प्रतिमा लगाया था. जिसको लेकर रातू थाना क्षेत्र में प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

वहीं, दूसरे मामले में ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट अभिषेक प्रसाद के कोर्ट में सशरीर उपस्थित हुए. यह मामला 2015 की है, जहां नगड़ी थाना क्षेत्र के कुटे इलाके में भूमि अधिग्रहण के खिलाफ सैकड़ों किसानों के साथ मिलकर अधिग्रहण की गई जमीन पर सैकड़ों ग्रामीणों के साथ बंधु तिर्की ने हल चलाया था. जिसको लेकर नगड़ी थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी. जिसको लेकर पूर्व मंत्री बंधु तिर्की ने ग्रामीणों के साथ विरोध दर्ज किया था. इस मामले की कोर्ट में सुनवाई हुई. जिसकी अगली सुनवाई 26 मार्च को निर्धारित की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details