झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

8वीं बोर्ड के परीक्षार्थियों के लिए विशेष पकवान की व्यवस्था, केंद्राधीक्षक ने छात्रों से की खाकर जाने की अपील

सोमवार को 8वीं की बोर्ड परीक्षा ओएमआर सीट के जरीए लिया गया. इस दैरान सभी विद्यार्थियों के लिए विशेष भोजन की व्यवस्था की गई है. जिसके लिए सभी छात्रों से भोजन ग्रहण कर जाने की अपील की है.

By

Published : Feb 11, 2019, 2:03 PM IST

छात्रों के लिए भोजन की व्यवस्था.

रांची: आठवीं बोर्ड के परीक्षार्थियों के लिए विशेष भोजन की व्यवस्था की गई है. दोपहर 1 बजे परीक्षार्थियों के परीक्षा देकर निकलेने के बाद उनको खाने के लिए विशेष भोजन दिया जाएगा. केंद्राधीक्षकों ने सभी परीक्षार्थियों से खाना खाकर जाने की अपील की.

छात्रों के लिए भोजन की व्यवस्था.

दरअसल, स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के प्रधान सचिव अमरेंद्र प्रताप सिंह ने सभी जिला शिक्षा अधीक्षक को मिड डे मील में विशेष पकवान देने का निर्देश जारी किया था. उन्होंने कहा था कि 11 फरवरी को विद्यालयों में आठवीं बोर्ड की परीक्षा होगी. परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र के रूप में चिन्हित विद्यालयों और अन्य विद्यालयों में मिड डे मील की विशेष व्यवस्था सुनिश्चित की जाए.

उन्होंने कहा कि परीक्षा देकर निकले सभी परीक्षार्थी मिड डे मील का विशेष गर्म भोजन ग्रहण करें इसकी व्यवस्था होनी चाहिए. वहीं, प्रधान सचिव के निर्देश के आलोक में ही स्कूलों में विशेष भोजन तैयार किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details