झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

आजसू पार्टी का दावा, रांची संसदीय सीट पर हुए मतदान में निभाया गठबंधन धर्म

पांचवे चरण के चुनाव के बाद आजसू पार्टी ने दावा किया कि उन्होंने पूरी ईमानदारी के साथ गठबंधन घर्म निभाया. रांची संसदीय सीट पर उनके कार्यकर्ता एक्टिव रहे.

By

Published : May 7, 2019, 1:24 PM IST

Updated : May 7, 2019, 2:12 PM IST

आजसू पार्टी कार्यालय

रांची: प्रदेश में सत्ताधारी एनडीए गठबंधन के प्रमुख घटक दल आजसू पार्टी ने रांची संसदीय सीट में अपनी पूरी भागीदारी निभाने का दावा किया है. रांची संसदीय सीट समेत दूसरे चरण में हुए लोकसभा चुनावों उसने सक्रिय भागीदारी निभाई है. प्रदेश की 14 में से केवल एक संसदीय सीट पर चुनाव लड़ रहे आजसू पार्टी ने रांची संसदीय इलाके के सभी 6 विधानसभा इलाकों में पड़ने वाले 2300 से अधिक बूथ में से 70% बूथ पर अपने कार्यकर्ताओं की तैनाती कर रखी थी.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-रांची में भीषण जल संकट! बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे 'भगवान'

आजसू पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता देवशरण भगत ने मंगलवार को बताया कि पूरे रांची संसदीय सीट में 1700 बूथों पर पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के प्रत्याशी के समर्थन में पोलिंग एजेंट के रूप में सक्रिय भूमिका निभाई है. उन्होंने आगे बताया कि कुल छह विधानसभा इलाकों में से ईचागढ़, सिल्ली, खिजरी, कांके, हटिया और यहां तक कि रांची विधानसभा इलाके में भी आजसू पार्टी के कार्यकर्ता एक्टिव रहे.भगत ने बताया कि लोकसभा चुनाव के पहले बीजेपी के साथ अन्य घटक दलों के कोई बैठक में तय हुआ था कि हर संसदीय इलाके में सभी घटक दल सक्रिय भूमिका निभाएंगे. इसी बाबत आजसू ने अपने कार्यकर्ताओं की तैनाती रांची संसदीय इलाके में की थी.

बता दें कि पिछले लोकसभा इलेक्शन में आजसू पार्टी के सुप्रीमो सुदेश महतो खुद रांची संसदीय इलाके से चुनावी समर में थे. उन्हें 1.20 लाख से भी अधिक मत भी मिले थे, इसबार आजसू पार्टी गिरिडीह संसदीय सीट से चुनाव लड़ रही है. गिरिडीह में राज्य के जल संसाधन मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी आजसू पार्टी के उम्मीदवार हैं और एनडीए गठबंधन का पूरा समर्थन मिल रहा है, वहां 12 मई को मतदान होना है.

Last Updated : May 7, 2019, 2:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details