झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

किडनी के बाद लालू की लीवर में समस्या, डॉक्टरों की बढ़ी चिंता

लालू यादव पूर्व से ही कई बीमारियों से पीड़ित हैं. किडनी के बाद अब उनकी लीवर में समस्या आ गई है. इससे रिम्स के डॉक्टरों की परेशानी बढ़ गई है.

By

Published : Feb 7, 2019, 3:15 PM IST

लालू के डॉक्टर उमेश प्रसाद

रांची: रिम्स अस्पताल में सजायाफ्ता लालू यादव की तबीयत को लेकर डॉक्टरों की चिंता बढ़ गई है. लालू यादव की निगरानी कर रहे डॉ उमेश प्रसाद ने बताया कि उनके लीवर का एंजाइम बढ़ गया है, पाचन क्रिया और पेट के दर्द में समस्या आ सकती है.

लालू के डॉक्टर उमेश प्रसाद


उन्होंने कहा कि क्रिएटनीन लेवल तो अभी सामान्य है लेकिन लीवर एंजाइम बढ़ने के कारण कोई परेशानी जरूर आ सकती है. डॉ ने कहा कि लीवर के एंजाइम के बढ़ने के कारण ज्यादा दवाइयों का लेना भी हो सकता है, इसीलिए हम लोग अब चेक करेंगे कि कौन सी दवाइयां कम की जाए ताकि लीवर एंजाइम की बढ़ोतरी में कमी आ सके.


साथ ही अस्पताल में डाईमार्थी मशीन के नहीं रहने से लालू यादव को पैड़ी अर्थराइटिस की शिकायत अभी भी है और ब्लड प्रेशर उनका लगातार ऊपर नीचे हो रहा है. साथ ही शुगर लेवल में भी बढ़ोतरी देखी जा रही है.


लालू यादव ब्लड प्रेशर की दवाई समय पर नहीं ले रहे हैं. क्योंकि वह दिन के 12 बजे के बाद ही ब्लड प्रेशर की दवाई लेते हैं. जिस कारण उनका ब्लड प्रेशर ऊपर नीचे हो रहा है, समय पर दवाई नहीं लेने के कारण भी ऐसी समस्याएं आती है. डॉक्टर बताते हैं कि लालू यादव का दिनचर्या रोज बदल रहा है, जिस कारण दवाई लेने की समय सारणी में भी बदलाव हो रही है. इससे भी ब्लड प्रेशर और लीवर एंजाइम में परेशानी आ सकती है.


आपको बता दें कि लालू यादव रांची के रिम्स अस्पताल में इलाज करा रहे हैं, जहां वह चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details