झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

ईद को लेकर प्रशासन मुस्तैद, इस अंदाज में उपद्रवियों से निपटेगी राजधानी की पुलिस, देखें वीडियो

ईद पर सुरक्षा को लेकर उपद्रवी तत्वों से निपटने के लिए प्रसाशन ने पूरी तैयारी कर ली है. इसे लेकर मंगलवार को रांची पुलिस मे मॉक ड्रिल किया जिसमें बड़ी संख्या में जवानों ने भाग लिया.

By

Published : Jun 4, 2019, 7:50 PM IST

ईद को लेकर प्रशासन मुस्तैद

रांची: राजधानी में ईद के पहले और बाद कई बार माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा चुकी है. हाल के दिनों में रातू और इटकी में हुई झड़प के बाद रांची पुलिस पूरी तरह से अलर्ट पर है. मंगलवार को रांची पुलिस लाइन में प्रशासन ने एहतियातन हिंसा से निपटने के लिए एक मॉक ड्रिल किया जिसमें बड़ी संख्या में रांची पुलिस के जवानों ने भाग लिया.

मॉक ड्रिल करते जवान

ईद को लेकर हुआ मॉकड्रिल
ईद को लकरे पुलिस प्रशासन पूरी तरह से चौकस नजर आ रही है. रांची एसएसपी अनीश गुप्ता ने जिले के सभी थाना एवं ओपी प्रभारियों को ईद के अवसर पर क्षेत्र में विशेष निगरानी करने का निर्देश दिया है. बुधवार को एसएसपी के निर्देश पर रांची पुलिस लाइन में पुलिस ने मॉक ड्रिल कर जनता को यह बताने का प्रयास किया कि पुलिस किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है.

एसएसपी ने कहा कि ईद पर समाज को बांटने वाली ताकतों के अरमान को पूरा नहीं होने दिया जाएगा. रांची एसएसपी अनीश गुप्ता ने बताया कि ईद को लेकर सुरक्षा की तैयारियां पूरी कर ली गई है. स्पेशल ब्रांच के सहयोग से पहले से ही वैसे लोगों को चिन्हित कर लिया गया है जो अक्सर संप्रदायिक तनाव फैलाते हैं. उन पर विशेष निगरानी रखी जा रही है.

पूरी तत्परता के साथ हुआ मॉकड्रिल
रांची पुलिस के मॉक ड्रिल में पुलिस की तत्परता दिखी. यहां 'उपद्रवी' की भूमिका में भी पुलिस ही थी और उसपर कार्रवाई करनेवाले भी पुलिसकर्मी ही थे. उपद्रवियों की पत्थरबाजी से लेकर उनपर आंसू गैस के गोले, हवाई फायरिंग, पानी की बौछार, लाठीचार्ज से लेकर गिरफ्तारी तक की कार्रवाई ने यह बता दिया कि पुलिस हर परिस्थिति से निपटने में सक्षम है. इस दौरान आम लोग भी मॉकड्रिल में शामिल हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details