झारखंड

jharkhand

रांची: 'फोनी' को लेकर रेलवे परिचालन विभाग पूरी तरह अलर्ट, 223 ट्रेनें की गई रद्द

By

Published : May 3, 2019, 3:03 PM IST

राजधानी में फोनी तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. वहीं दक्षिणी पूर्वी और मध्य रेलवे से चलने वाली 223 ट्रेनें रद्द कर दी गई है. हटिया से चलने वाली रांची रेल मंडल की हटिया से खुलने वाली तपस्वनी एक्सप्रेस भी रद्द कर दी गई है.

लवे परिचालन विभाग पूरी तरह अलर्ट

रांची: राजधानी में फोनी तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को ही चक्रवात भीषण रूप ले लेगा और170 से 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलेगी. जिसको लेकर दक्षिणी पूर्वी और मध्य रेलवे से चलने वाली 223 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं.

मौसम विभाग ने बताया कि फोनी तूफान के कारण 223 ट्रेनें रद्द कर दी गई है. वहीं, हटिया से चलने वाली रांची रेल मंडल की हटिया से खुलने वाली तपस्वनी एक्सप्रेस भी रद्द कर दी गई है. अन्य ट्रेनों के परिचालन पर निगरानी रखी जा रही है. किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए रेलवे तैयार है.

लवे परिचालन विभाग पूरी तरह अलर्ट

एक तरफ जहां फोनी को लेकर पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, ओडिशा और तमिलनाडु के प्रभावित होने की व्यापक आशंका है. तो वहीं झारखंड भी हाई अलर्ट पर है. दक्षिण भारत की ओर जाने वाली विभिन्न रेलवे जोन से 223 ट्रेन रद्द कर दी गई हैं. रांची रेल मंडल के हटिया से खुलने वाली कई ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है. वहीं तपस्विनी एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है.

रेलवे परिचालन विभाग पूरी तरह अलर्ट मोड में है. हालांकि तपस्विनी एक्सप्रेस को छोड़कर किसी भी ट्रेन को फिलहाल रद्द नहीं किया गया है. रेलवे के वरीय अधिकारियों द्वारा तूफान को लेकर लगातार नजर रखी जा रही है. वहीं, यात्री सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी तमाम रेलवे जोन को रेल विभाग द्वारा अलर्ट मोड में रखने का निर्देश जारी किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details