झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पाइपलाइन काटने आए BCCL के अधिकारियों का ग्रामीणों ने किया विरोध, जमकर काटा बवाल

बोकारो में मंगलवार को पानी पाइपलाइन के काटे जाने को लेकर भर्रा के लोगों ने विरोध किया. साथ ही बोकारो इस्पात प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

By

Published : Dec 15, 2020, 7:12 PM IST

Villagers protest against BCCL officials in bokaro
Villagers protest against BCCL officials in bokaro

बोकारो: जिले में मंगलवार को पानी पाइपलाइन के काटे जाने को लेकर भर्रा के लोगों ने बोकारो स्टील के अधिकारियों का विरोध किया है. भर्रा के लोगों की ओर से पाइपलाइन से पानी कनेक्शन को काटने आए कर्मियों का स्थानीय लोगों ने विरोध करते हुए बोकारो प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की, जिसके बाद बोकारो इस्पात प्रबंधन के अधिकारियों को मौके से बैरंग लौटना पड़ा.

क्या कहते हैं स्थानीय

स्थानीय लोगों का कहना है कि बोकारो स्टील नौकरी तो नहीं दे पा रही है, युवा बेरोजगार इसके लिए रोज आंदोलन कर रहे हैं. यहां कई सारी चीजों का अभाव है, जिसमें से एक पानी भी था. लेकिन जैसे तैसे ग्रामीणों ने खुद ही पानी की व्यवस्था के लिए पाइप लगाने का काम किया, तो उसको भी प्रबंधन काटने का काम कर रहा है. बोकारो इस्पात प्रबंधन का यह सौतेला व्यवहार को ग्रामीण चलने नहीं देंगे.

ये भी पढ़े-झारखंड में कोरोना से 1000 लोगों की मौत

बोकारो इस्पात प्रबंधन का दायित्व

बताते चलें कि भर्रा विस्थापित पुनर्वास क्षेत्र में आता है. इस क्षेत्र का विकास करना बोकारो इस्पात प्रबंधन का दायित्व है. लेकिन यहां पर पानी की व्यवस्था नहीं की गई, जिसके कारण लोगों ने बोकारो स्टील सिटी एरिया से खुद ही पाइप लाइन की व्यवस्था कर डाली और वर्षों से पानी ले जाने का काम करते आ रहे हैं. बोकारो इस्पात प्रबंधन लगातार इन पाइपों को काटने का काम कर रहा है. लेकिन स्थानीय लोगों के विरोध के कारण प्रबंधन कभी इस पर सफल नहीं हो पाया.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details