झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बदहाल सड़क पर ग्रामीणों ने धान का बिचड़ा लगाया, जिला प्रशासन के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

चंदनकियारी में बारिश से बदहाल सड़क पर ग्रामीणों ने धान का बिचड़ा लगाया और जिला प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. ग्रामीणों का आरोप है कि बदहाल सड़क के लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों से गुहार लगाने के बावजूद वर्षों से सड़क की स्थिति ठीक नहीं की गई है.

By

Published : Aug 19, 2019, 4:46 PM IST

धन रोपणी करते ग्रामीण

बोकारोः जिले के चंदनकियारी प्रखंड के बनगड़िया गांव में बारिश से बदहाल सड़क पर ग्रामीणों ने धान का बिचड़ा लगाया और जिला प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. सड़क का शिलान्यास एक साल पहले हुआ था, लेकिन जिला प्रशासन की अनदेखी के कारण स्थिति जर्जर बनी हुई है.

देखें पूरी खबर

जनप्रतिनिधियों पर अनदेखी करने का आरोप
लोगों को बारिश के दिनों में लगातार परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीणों ने रामडीह-बिजुलिया रोड के तीन किलोमीटर बदहाल सड़क पर ग्रामीणों ने धान का बिचड़ा लगाया और प्रदर्शन किया. उनका आरोप है कि बदहाल सड़क के लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों से लेकर विधायक और सांसद तक से गुहार लगाई गई, लेकिन कई वर्ष बीत जाने के बाद सड़क की स्थिति ठीक नहीं हुई है. ग्रामीणों का गुस्सा इस कदर बढ़ गया कि सड़क पर धान रोपाई कर उनलोगों ने जन प्रतिनिधियों को खुली चुनौती दे दी है.


तीन साल पहले दिया था आवेदन
ग्रामीणों ने बताया कि सड़क को बनवाने के लिए पिछले 3 सालों से स्थानीय सांसद, विधायक और मुखिया को कई बार आवेदन दिया गया, लेकिन सड़क की स्थिति वैसे ही है. इस वजह से लोगों ने फैसला लिया कि सड़क पर धान रोपाई कर दी जाए, क्योंकि इस पर लोग चल नहीं सकते हैं, तो कम से कम खेती ही हो जाए.


प्रबंधक ने दिया काम शुरू करने का आश्वासन
इस सड़क का शिलान्यास एक साल पहले हो चुका है, परंतु काम अभी तक नहीं चालू हुआ है. इस विषय पर प्रबंधक ने बताया कि सड़क पर कुछ निजी जगह का झमेला होने के कारण ठेकेदार काम नहीं शुरू कर पाया था, परंतु अब इस मामले को सुलझा लिया गया है. उन्होंने बताया कि बरसात के बाद रोड का काम शुरू हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details