झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बोकारो में हर घर तिरंगा अभियान को लेकर सांस्कृतिक संध्या, बच्चों ने किया नृत्य

बोकारो जिला प्रशासन की ओर से हर घर तिरंगा अभियान को लेकर बोकारो क्लब में सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें बच्चों ने कई देशभक्ति कार्यक्रम पेश किए.

By

Published : Aug 13, 2022, 12:57 PM IST

Updated : Aug 13, 2022, 1:17 PM IST

sanskritik sandhya Bokaro
बोकारो में हर घर तिरंगा अभियान को लेकर सांस्कृतिक संध्या

बोकारोः जिला प्रशासन की ओर से हर घर तिरंगा अभियान को लेकर बोकारो क्लब में सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया. धनबाद लोकसभा क्षेत्र के सांसद पशुपति नाथ सिंह, विधायक बोकारो बिरंची नारायण, माननीय विधायक बेरमो जय मंगल सिंह, उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम का शुभारंभ किया. कार्यक्रम का आयोजन हर घर तिरंगा अभियान को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए किया गया.

ये भी पढ़ें-हर घर तिरंगा फहराने के लिए उठाए जा रहे यह कदम, नगर निगम ने भी की पहल

हर घर तिरंगा अभियान को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए आयोजित सांस्कृतिक संध्या में नन्हें कलाकारों ने देशभक्ति गीतों पर नृत्य किया. छात्र छात्राओं ने देश भक्ति कार्यक्रम पेश किए. कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय जरीडीह के छात्रों ने संथाली गीत. मेरा झारखंड प्यारा झारखंड की प्रस्तुति दी. हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन ने 4.5 लाख तिरंगा आम जनों के बीच बांटा है.

देखें पूरी खबर

सांस्कृतिक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद धनबाद के भाजपा सांसद पीएन सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय झंडा हमारी आन बान शान का प्रतीक है. लेकिन इसे विश्व के सर्वोच्च स्थान पर ले जाने का काम अभी बाकी है. देश के साथ कदम से कदम मिलाकर बोकारो के लोग भारत को और शक्तिशाली बनाने का काम इस हर घर तिरंगा कार्यक्रम से जुड़कर करेंगे.


वहीं बेरमो से कांग्रेस विधायक कुमार जय मंगल सिंह ने कहा कि देश में हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं. हमारी कोशिश हो कि इसमें जाति धर्म के नाम पर बंटवारा न हो और जय हिंद का नारा हो, तभी हमारा देश मजबूत होगा.

Last Updated : Aug 13, 2022, 1:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details