झारखंड

jharkhand

RTPCR मशीन से होगी कोरोना सैंपल की जांच, बोकारो जिला प्रशासन ने किया MOU

By

Published : Aug 4, 2020, 6:30 PM IST

देशभर में कोरोना का कहर बढ़ते जा रहा है. इसे लेकर कोरोना जांच केंद्रों पर अधिक दबाव बढ़ रहा है. ऐसे में बोकारो जिला प्रशासन की पहल पर मंगलवार को बोकारो स्टील प्रबंधन के साथ एक समझौता हुआ है. इसे लेकर एमओयू पर हस्ताक्षर किया गया है, जिसमें अब कोरोना जांच के लिए रियल टाइम पीसीआर मशीन लगाया जाएगा.

ptpcr machine will test covid-19 samples in bokaro
ptpcr machine will test covid-19 samples in bokaro

बोकारो: देश में फैले कोरोना महामारी संकट से निबटने के लिए डॉक्टर्स और वैज्ञानिक दिन-रात लगे हैं. ऐसे में अब कोविड-19 जांच जिले में ही संभव संभव हो पायेगा. इसके लिए रियल टाइम पीसीआर मशीन लगाने के लिए प्रक्रिया तेज हो गई है. मंगलवार को उपायुक्त राजेश सिंह की उपस्थिति में जिला प्रशासन और बोकारो स्टील प्रबंधन के बीच एक समझौता हुआ है.

बोकारो स्टील प्रबंधन के साथ एमओयू

देशभर में कोरोना का कहर बढ़ते जा रहा है. इसे लेकर कोरोना जांच केंद्रों पर अधिक दबाव बढ़ रहा है. ऐसे में बोकारो जिला प्रशासन की पहल पर मंगलवार को बोकारो स्टील प्रबंधन के साथ एक समझौता हुआ है. इसे लेकर एमओयू पर हस्ताक्षर किया गया है, जिसमें जिला प्रशासन की ओर से सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार पाठक और बोकारो स्टील प्रबंधन की ओर से बोकारो जनरल अस्पताल के निदेशक डॉ एके सिंह ने एक दूसरे को हस्ताक्षर युक्त एमओयू सौंपा. इसके बाद ये संभावना जताई जा रही है कि बोकारो जिले के मरीजों को कोरोना जांच और रिपोर्ट के लिए ज्यादा दिनों तक इंतजार में नहीं करना पड़ेगा.

इसे भी पढ़ें- हजारीबाग के 2 छात्रों ने यूपीएससी में लहराया परचम, एक ने 42वां तो दूसरे ने 61वां रैंक किया हासिल

जानकारी के मुताबिक जिला प्रशासन रियल टाइम पीसीआर मशीन बोकारो जेनरल अस्पताल को उपलब्ध कराएगी. जबकि बोकारो स्टील प्रबंधन जगह और मानव संसाधन उपलब्ध कराएगा. उपायुक्त राजेश सिंह ने कहा कि बोकारो के लिए यह एक अच्छी खबर है. क्योंकि वर्त्तमान समय मे आरटीपीसीआर मशीन से जांच कराने के लिए धनबाद के पीएमसीएच में स्वाब भेजना पड़ता है, लेकिन इसकी शुरूआत हो जाने से इसका लाभ बोकारो जिले को मिलेगा.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details