झारखंड

jharkhand

बोकारो में श्रमिक संगठनों के संयुक्त मोर्चा का प्रदर्शन, तीन दिवसीय हड़ताल की घोषणा

By

Published : Jun 18, 2020, 6:26 PM IST

बोकारो में द्रीय श्रमिक संगठनों की ओर से कोयला उद्योग में आगामी दो, तीन और चार जुलाई को तीन दिवसीय हड़ताल की घोषणा की गई है. इसको लेकर महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष संयुक्त मोर्चा की ओर से प्रदर्शन कर हड़ताल का नोटिस सौंपा गया.

protest by united front of labor organizations , श्रमिक संगठनों के संयुक्त मोर्चा का प्रदर्शन
प्रदर्शन करते लोग

बोकारोः केंद्र सरकार के मजदूर और जन विरोधी नीति के खिलाफ केंद्रीय श्रमिक संगठनों की ओर से कोयला उद्योग में आगामी दो, तीन और चार जुलाई को तीन दिवसीय हड़ताल की घोषणा की गई है. हड़ताल को लेकर गुरुवार को सीसीएल के ढोरी, बीएंडके, कठारा एरिया के महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष संयुक्त मोर्चा की ओर से प्रदर्शन कर हड़ताल का नोटिस सौंपा गया.

देखें पूरी खबर

और पढ़ें- शहीद कुंदन ओझा के घर पहुंचे एसडीओ, हेलीपैड का किया निरीक्षण

तीन दिवसीय हड़ताल की घोषणा

कार्यक्रम मे इंटक, एटक, सीटु, एचएमएस और बीएमएस सहित कई क्षेत्रिय श्रमिक संगठनों के प्रतिनिधि और कोयला कामगार शामिल हुए. कार्यक्रम में केंद्र सरकार की ओर से किए जा रहे कॉमर्शियल माइनिगं का विरोध, श्रम कानून में किए जा रहे परिवर्तन, कोयला खदानों का निजीकरण का पुरजोर विरोध किया गया. साथ ही सभी कोयला कामगारों से तीन दिवसीय हड़ताल को सफल बनाने की अपील की गई और संयुक्त मोर्चा की ओर से तीन दिवसीय हड़ताल को लेकर प्रबधंन को नोटिस सौंपा गया. बीजेपी का मजदूर संगठन भारतीय मजदूर संघ के नेता रविंद्र मिश्रा ने कहा कि सरकार हमारी हो या किसी की अगर मजदूरों के खिलाफ कोई नीति लाने का काम करती है तो इसका विरोध होगा. उन्होंने कहा कि अटल जी की सरकार के समय बीएमएस ने मजदूर विरोधी नीति का विरोध करने का काम किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details