झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Parvatpur Coal Block Bokaro: अवैध उत्खनन के दौरान चाल धंसी, फंसे चार लोग लगा रहे बचाने की गुहार

बोकारो के Parvatpur Coal Block क्षेत्र में अवैध उत्खनन के दौरान चाल धंस गई. इसमें चार लोग फंस गए हैं.

By

Published : Nov 27, 2021, 6:15 PM IST

Updated : Nov 27, 2021, 7:57 PM IST

Parvatpur Coal Block
पर्वतपुर कोल ब्लॉक तिलाटांड इलाके में कोयले की चाल धंस गई

बोकारोःअमलाबाद ओपी इलाके के बंद पड़े पर्वतपुर कोल ब्लॉक तिलाटांड इलाके में कोयले के अवैध उत्खनन करने के दौरान चाल धंस गई. हादसे में इसी गांव के चार व्यक्ति चाल में दब गए. ये चारों व्यक्ति श्रावण रजवार, लक्ष्मण रजवार, अनादि सिंह और भरत सिंह बचाने की गुहार लगा रहे हैं.

इधर, मामले की जानकारी पर लोगों की भीड़ लग गई है. चाल में फंसे व्यक्तियों के परिजन भी परेशान है, प्रशासन से इन्हें बचाने के लिए गुहार लगा रहे हैं. बताया जा रहा है कि रेस्क्यू टीम पहुंची लेकिन उन्हें निकाला नहीं जा सका.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-Workers of Jharkhand Trapped in AP: समुद्री टापू पर फंसे 16 मजदूर, सीएम से लगाई घर वापसी की गुहार

इधर, प्रशासन की ओर से बचाव कार्य शुरू न होने से स्थानीय लोगों में जिला प्रशासन के रवैये को लेकर आक्रोश देखा जा रहा है. स्थानीय ओपी प्रभारी पर भी लोगों को डराने धमकाने का आरोप लगाया जा रहा है.

पर्वतपुर कोल ब्लॉक की बंद खदान के पास भीड़

रावण रजवार की पत्नी मीरा देवी ने बताया कि शुक्रवार को किसी व्यक्ति ने उसके पति को यहां बुलाया था, जब वह घर नहीं लौटा तो वे लोग यहां आए. यहां पहुंचने पर उसकी आवाज सुरंग से आ रहा थी. वहीं रिश्तेदार प्रदीप रजवार ने बताया कि शनिवार सुबह मौके पर पहुंचे, आवाज लगाने पर भीतर से चाल में फंसे लोग बचाने की गुहार लगा रहे हैं.

पर्वतपुर कोल ब्लॉक की खदान में फंसे युवकों के परिजनों का बुरा हाल

BCCL से नहीं आई मदद

स्थानीय लोग अपने स्तर से ऐसे लोगों को बाहर निकालने के लिए जद्दोजहद जरूर कर रहे हैं. लेकिन किसी भी प्रकार की कामयाबी उन्हें नहीं मिल पाई. लोग बीसीसीएल से रेस्क्यू टीम मंगा कर लोगों को बाहर निकालने की मांग कर रहे हैं.

पर्वतपुर कोल ब्लॉक की खदान में फंसे युवकों के परिजनों का बुरा हाल

परिजनों का बुरा हाल

तिलाटांड गांव के युवकों के पर्वतपुर कोल ब्लॉक की बंद खदान में फंसने के बाद से घर वालों को रो-रोकर बुरा हाल है. सब पुलिस-प्रशासन और BCCL से परिजनों को बचा लेने की गुहार लगा रहे हैं. वहीं रिश्तेदारों की आवाजाही शुरू हो गई है. शुक्रवार से ही रिश्तेदार मौके पर डटे हैं और बचाव कार्य करने की कोशिश कर रहे हैं.

Last Updated : Nov 27, 2021, 7:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details