झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

मुखबिरी के आरोप में एक व्यक्ति की गला रेतकर हत्या, नक्सलियों ने पुलिस की मदद ना करने की दी चेतावनी

Naxalites killed man in Bokaro. बोकारो में मुखबिरी के आरोप में नक्सलियों ने एक व्यक्ति की गला रेतकर हत्या कर दी. थाना प्रभारी ने इस घटना की पुष्टि की है. घटना के बाद नक्सलियों ने इलाके में पोस्टर भी फेंके हैं और पुलिस की मदद ना करने की चेतावनी दी है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 27, 2023, 1:43 PM IST

Naxalites killed man in Bokaro
Naxalites killed man in Bokaro

पुलिस मुखबिरी के आरोप में हत्या

बोकारो:जिले के गोमिया प्रखंड के चतरो चट्टी थाना क्षेत्र के दनरा गांव में नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाकर स्थानीय व्यक्ति सुखराम मांझी की गर्दन काट कर हत्या कर दी. परिजनों के मुताबिक, घटना मंगलवार शाम करीब 6 बजे की बताई जा रही है, जब अंधेरा होने के बाद नक्सली मृतक के राशन दुकान पर पहुंचे. सबसे पहले नक्सलियों ने युवक को रस्सियों से बांधकर घर से 30 मीटर दूर घसीटा और बीच कच्ची सड़क पर उसकी गर्दन काटकर हत्या कर दी.

घटना को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने घटनास्थल पर पोस्टर फेंक कर घटना की जिम्मेदारी ली और स्थानीय लोगों को पुलिस को सूचना देने से बचने की चेतावनी दी. नक्सलियों की संख्या के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है, क्योंकि घटना के वक्त मृतक दुकान में अकेला था, आधे घंटे पहले उसका बेटा सब्जी लेकर अपने पुराने घर चला गया था. चतरोचट्टी थाना प्रभारी ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि घटना की सूचना मिलने के बाद हम घटनास्थल पर जा रहे हैं. घटना को नक्सलियों ने अंजाम दिया है.

नक्सल प्रभावित है दनरा गांव:आपको बता दें कि दनरा गांव झुमरा पहाड़ के पास स्थित है और पूरी तरह से नक्सल प्रभावित है, पुलिस अभी तक मौके पर नहीं पहुंची है. शाम करीब साढ़े सात बजे शव को सबसे पहले निर्माणाधीन जलमीनार के रात्रि चौकीदार ने देखा और परिजनों को सूचना दी. अपनी गिरती साख को वापस लाने के लिए नक्सलियों ने इस तरह की घटना को अंजाम दिया है. आपको बता दें कि पिछले कुछ सालों में पुलिस छापेमारी के कारण बोकारो जिले में नक्सलियों की पकड़ ढीली हो गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details