झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

महीनों बाद बोकारो स्टेशन यात्रियों से हुआ गुलजार, मजदूरों को लेकर 2 ट्रेनें गुजरी

कोरोना महामारी के कारण पूरे देश में ट्रेनों का परिचालन फिलहाल बंद है. हालांकि दूसरे राज्यों में फंसे लोगों को वापस लाने की कवायद शुरू हो गई है. सरकार द्वारा स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही हैं. झारखंड में भी प्रवासी मजदूरों और छात्रों को वापस लाया जा रहा है. इसी क्रम में बोकारो स्टेशन से मजदूरों को लेकर 2 ट्रेनें गुजरीं.

By

Published : May 4, 2020, 1:57 PM IST

Updated : May 4, 2020, 3:35 PM IST

बोकारो स्टेशन
बोकारो स्टेशन

बोकारो: कोरोना महामारी के कारण राज्य में लॉकडाउन है. ऐसे में सभी प्रकार की गतिविधियां ठप पड़ी हैं. हालांकि संकट के इस दौर में देश के दूसरे राज्यों में फंसे झारखंड के लोगों की वापसी शुरू हो गई है. स्पेशल ट्रेन से राज्य के छात्रों व मजदूरों को वापस लाया जा रहा है. इसी क्रम में महीनों से सूना पड़ा बोकारो स्टेशन आज उस वक्त गुलजार हो गया जब यहां से दो ट्रेनें गुजरीं. ये दो ट्रेन 2 हजार से ज्यादा मजदूरों को लेकर तिरुवनंतपुरम और कोझिकोड से चली.

बोकारो स्टेशन यात्रियों से हुआ गुलजार.

दो ट्रेन जसीडीह और धनबाद के लिए बोकारो रेलवे स्टेशन से होते हुए गुजरी. इस दौरान यहां ट्रेनों को थोड़े-थोड़े समय के लिए रोका गया. इस दौरान यहां यात्रियों को पानी और हल्का नाश्ता दिया गया. साथ ही बोकारो के कुछ एनजीओ ने भी रेल यात्रियों को फल और दूसरे सुविधा उपलब्ध कराईं. पहले केरल के तिरुवनंतपुरम से चलने वाली ट्रेन हटिया तक ही जाने वाली थी, लेकिन बाद में इस ट्रेन को जसीडीह के लिए कर दिया गया.

इस ट्रेन में 1,124 यात्री सवार थे, तो वही कोझिकोड केरल से चलकर धनबाद तक जाने वाली ट्रेन में 900 से ज्यादा यात्री सवार थे. यात्रियों के चेहरे पर घर लौटने की खुशी साफ दिख रही थी.

यह भी पढ़ेंःझारखंड: कोरोना मरीजों की संख्या हुई 115, तीन की मौत, देश भर में अबतक 1373 की गई जान

महीनों तक लॉकडाउन में फंसे होने के बाद घर लौटने और परिवार से मिलने की खुशी लंबे सफर के थकान को दूर कर रही थी, तो वहीं कुछ यात्रियों को इस बात का दुःख था कि उनसे घर लौटने के लिए किराया वसूला गया.

जबकि वो महीनों से वहां बेरोजगार बैठे हुए थे. वहीं रेल अधिकारी प्रभात प्रसाद ने बताया कि यात्रियों की सुविधा का पूरा ख्याल रखा जा रहा है. इन्हें सकुशल गंतव्य तक पहुंचाया जाएगा, फिर सरकार की गाइडलाइन के हिसाब से इन्हें घर भेजा जाएगा.

Last Updated : May 4, 2020, 3:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details