झारखंड

jharkhand

अवैध कूड़ा गोदाम में पटाखों से लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 13, 2023, 6:54 AM IST

Updated : Nov 13, 2023, 1:48 PM IST

बोकारो के एक अवैध कचरा गोदाम में भीषण आग लग गयी, इसकी चपेट में दो दर्जन से अधिक दुकानें आ गईं. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. Fire in illegal garbage warehouse in Bokaro.

fire in bokaro
fire in bokaro

बोकारो:दिवाली के दिन जिले के एक अवैध कूड़ा गोदाम में भीषण आग लग गई. आग की चपेट में अगल-बगल की 25-30 दुकानें आ गईं. आग इतनी भयानक थी कि कई दुकानें जलकर खाक हो गई. आग से 30-35 लाख रुपए के नुकसान की आशंका व्यक्त की जा रही है. आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई. जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया. घटना हरला थाना क्षेत्र के सेक्टर 8 स्थित गढ़ा वासा कॉलोनी की है.

यह भी पढ़ें:जमशेदपुर में कपड़े की दुकान में लगी आग, लाखों के कपड़े जलकर राख

जानकारी के मुताबिक, सेक्टर 8 स्थित गाढ़ा वासा कॉलोनी में अवैध रूप से कूड़ा गोदाम का संचालन किया जा रहा था. जिसमें कूड़े के साथ कुछ अन्य सामान भी रखा हुआ था. आशंका जताई जा रही है कि दिवाली के दिन पटाखे फोड़े जाने की वजह से आग लगी है. कूड़े का अवैध गोदाम जनार्दन यादव नाम के व्यक्ति का बताया जा रहा है. आग लगने से गोदाम में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. आग लगने के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई. स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने का काफी प्रयास किया. लेकिन वे सफल नहीं हो सके. जिसके बाद उन्होंने फायर ब्रिगेड को सूचना दी. सूचना मिलने के बाद झारखंड सरकार और बोकारो स्टील प्लांट की दो दमकल गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद भीषण आग पर काबू पाया.

फायर ब्रिगेड की तत्परता से आग पर पाया गया काबू:जानकारी देते हुए स्थानीय डोला यादव ने बताया कि दिवाली के दिन रात करीब 9 बजे कूड़ा गोदाम में आग लग गयी. आग के कारण आसमान में काला धुआं उठने लगा. यह देख इलाके में अफरा-तफरी मच गई. लोग उधर दौड़े और आग बुझाने का प्रयास करने लगे. इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को भी दी गयी. जिसके बाद दो फायर ब्रिगेड कर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद भीषण आग पर काबू पाया. उन्होंने बताया कि आग काफी तेजी से फैली, लेकिन फायर ब्रिगेड कर्मचारियों की तत्परता से आग पर काबू पा लिया गया.

Last Updated : Nov 13, 2023, 1:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details