झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रैयत मजदूरों का अनिश्चितकालीन धरना समाप्त, सीओ और प्रबंधक ने दिया आश्वासन

चंदनकियारी सेल के पर्वतपुर कोल ब्लॉक में रोजगार की मांग को लेकर प्रभावित रैयत मजदूर का अनिश्चितकालीन धरना तीसरे दिन समाप्त हो गया. सेल प्रबंधक के साथ बैठक के बाद रैयत मजदूरों ने कहा कि 10 दिन के लिए धरना समाप्त कर रहे हैं.

By

Published : Feb 21, 2020, 10:16 AM IST

Indefinite picket of SAIL workers ends
अनिश्चितकालीन धरना

चंदनकियारी: सेल के पर्वतपुर कोल ब्लॉक में रोजगार की मांग को लेकर प्रभावित रैयत मजदूर का अनिश्चितकालीन शांतिपूर्ण धरना तीसरे दिन समाप्त हो गया. अंचल पदाधिकारी और सेल प्रबंधक के आश्वासन पर धरना समाप्त किया गया.

देखिए पूरी खबर

अनशन के तीसरे दिन शुक्रवार को चंदनकियारी अंचल पदाधिकारी मनोज कुमार और सेल प्रबंधक टीम ने धरना में बैठे रैयतों के साथ बैठक की. बैठक में रैयतों ने कहा कि जिसकी जमीन कंपनी ने लिया है उन को चिन्हित किया जाए और उसको तत्काल नौकरी दिया जाए. सीओ मनोज कुमार ने कंपनी द्वारा लिए गए जमीन के कागजात प्रबंधक से लिया और कहा कि जल्द ही रैयतों को चिन्हित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:ओमान में फंसे मजदूरों की होगी वतन वापसी, सीएम हेमंत सोरेन ने विदेश मंत्री को किया ट्वीट

रैयत मजदूरों ने कहा कि 10 दिन के लिए धरना समाप्त कर रहे हैं. इसके बाद सभी को रोजगार देना पड़ेगा नहीं तो 11वें दिन कंपनी को दिए गए अपनी जमीन पर फिर से अनशन पर बैठ जाएंगे. बात दें कि 18 फरवरी से पर्वतपुर कोल ब्लॉक में रैयत मजदूर रोजगार की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरना में बैठ गए थे. रैयत मजदूरों ने कहा था कि सेल प्रबंधन ने 118 रैयत मजदूरों को ही काम पर रखा है. अन्य रैयत मजदूरों को सिर्फ आश्वासन दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details