झारखंड

jharkhand

झारखंड में शनिवार को दूसरे दिन भी रेड जारी, बेरमो और गोड्डा में चल रहा छापा

By

Published : Nov 5, 2022, 10:54 AM IST

Updated : Nov 5, 2022, 11:48 AM IST

झारखंड में आयकर विभाग का छापा शनिवार दूसरे दिन भी जारी (Income tax department raid in Jharkhand) है. बोकारो में आईटी की रेड का दूसरा दिन है. आईटी अधिकारियों की बेरमो स्थित आवास में छापेमारी जारी है. वहीं गोड्डा में विधायक प्रदीप यादव और उनके करीबी श्याम सुंदर नामक कारोबारी के यहां भी आईटी की रेड चल रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बोकारो,गोड्डाः राज्य में इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी लगातार जारी है. कार्रवाई के दूसरे दिन शनिवार को रांची के अलावा बोकारो के बेरमा स्थित कांग्रेस विधायक कुमार जयमंगल के आवास पर छापा चल रहा है. वहीं गोड्डा में विधायक प्रदीप यादव व उनके करीबी श्याम सुंदर यादव के घर इनकम टैक्स की छापेमारी अभी भी जारी है.

इसे भी पढ़ें- Income Tax Raid Jharkhand: झारखंड में नेता से व्यापारी तक के यहां आईटी की छापेमारी, काली अटैची पर माहौल हुआ गर्म

बेरमो से कांग्रेस विधायक कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह के बेरमो स्थित आवास में दूसरे दिन भी इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी जारी है. इनकम टैक्स के अधिकारियों ने सुबह से छापेमारी शुरू कर दी है. पिछले 24 घंटे से इनकम टैक्स के अधिकारी विधायक के ढोरी स्थित आवास में कागजातों की जांच सहित अन्य प्रक्रिया करने में लगे हुए हैं. हालांकि इस दौरान विधायक के करीबी लक्की सरदार के जरीडीह बाजार स्थित आवास में भी शुक्रवार देर रात छापेमारी की गई. वहीं विधायक के अन्य करीबियों के ऊपर भी इनकम टैक्स की दबिश दिए जाने की बात कही जा रही है.

कोल कारोबारी अजय सिंह के गांव से वापस नहीं आने के कारण उनके यहां छापेमारी नहीं शुरू की जा सकी है. हालांकि अजय सिंह के कर्मियों के यहां इनकम टैक्स की दबिश देने की बात कही जा रही है. यहां आवास के अंदर सीआरपीएफ और बाहर झारखंड पुलिस के जवान मुस्तैदी से खड़े नजर आ रहे हैं. आईटी टीम को अभी तक की छापेमारी में क्या मिला है, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है, अभी तक कोई आधिकारिक बयान आयकर की तरफ से नहीं आया है.

आज गोड्डा में आईटी की रेडः वहीं गोड्डा में पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीय यादव और उनके करीबी श्याम सुंदर नामक कारोबारी के यहां शनिवार को आईटी की रेड चल रही है. सूत्रों के अनुसार लाखों की नकदी व कई दस्तावेज मिलने की बात कही जा रही है. श्याम सुंदर यादव बड़े ठेकेदार हैं और गोड्डा में उनका होटल भी है. इससे पहले शुक्रवार को पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव के आवास पर आयकर ने छापा मारा था.

शुक्रवार को झारखंड में आईटी की रेडः आयकर विभाग ने शुक्रवार को झारखंड के कई जिलों में छापेमारी की. जिसमें गोड्डा, बोकारो, दुमका, चाईबासा शामिल है. गोड्डा और बोकारो में कांग्रेस विधायक के आवास पर पदाधिकारियों ने दस्तावेज खंगाले. वहीं दुमका में नगर परिषद के उपाध्यक्ष विनोद लाल के घर आयकर विभाग में छापेमारी हुई. विनोद लाल को पेयजल स्वच्छता विभाग के बड़े संवेदक के रूप में जाने जाते हैं. इधर चाईबासा में शाह ब्रदर ग्रुप के आवास व कार्यालय में आयकर ने छापा मारा. आदित्यपुर, हाता, चाईबासा शाह ब्रदर मुख्य रूप से लौह अयस्क के कारोबार से जुड़ा हुआ कंपनी है. जिसका ऑफिस चाईबासा में है. कंपनी का पश्चिम सिंहभूम जिला के नोवामुंडी प्रखंड में आवंटित करमपदा लौह अयस्क खदान है, इसके साथ ही पूर्वी सिंहभूम में स्पांज प्लांट भी संचालित है. कंपनी के नाम से एक खदान झारखंड के नोवामुंडी प्रखंड के करमपदा शाह ब्रदर लौह अयस्क खदान नाम से आवंटित थी.

Last Updated : Nov 5, 2022, 11:48 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details