झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गुजरात से आकर झारखंड में करता था ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

झारखंड में गुजराती ठग सक्रिय हो गए हैं. इस गिरोह के सदस्य बैंक डिफॉल्टर कारोबारियों को करोड़ों रुपये की लोन दिलाने के नाम पर पैसे की ठगी कर रहे हैं. बोकारो पुलिस ने इस मामले में इस ठगी गिरोह के सदस्य महेश प्रसाद उर्फ मसीही प्रकाश को गिरफ्तार किया है

By

Published : Jul 12, 2019, 12:09 AM IST

Updated : Jul 12, 2019, 12:16 AM IST

पुलिस ने किया गिरफ्तार

बोकारो: झारखंड में गुजराती ठग सक्रिय हो गए हैं. इस गिरोह के सदस्य बैंक डिफॉल्टर कारोबारियों को करोड़ों रुपये की लोन दिलाने के नाम पर पैसे की ठगी कर रहे हैं. इस बात का खुलासा बोकारो पुलिस ने की है. बोकारो पुलिस ने इस मामले में ठगी गिरोह के सदस्य महेश प्रसाद उर्फ मसीही प्रकाश को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अभियुक्त ने देश के विभिन्न शहरों से लोगों से ठगी की है, जिसकी रकम 93 लाख से ज्यादा बताई जा रही है.

गुजरात से आकर झारखंड में करता था ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार


ई-मेल के माध्यम से सीए से करता था संपर्क


बोकारों के दो कारोबारी अशोक कुमार और विक्रम सनन ने 16 लाख रुपए की ठगी किए जाने की लिखित शिकायत पुलिस को की थी. दोनों व्यवसायियों से 8-8 लाख रुपए की लोन दिलाने के नाम पर गिरोह ने ठगी की थी. जब इस गिरोह ने अपना मोबाइल बंद कर लिया तो इन दोनों को ठगे जाने का शक हुआ. जिसके बाद इन दोनों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने अनुसंधान कर मामले का खुलासा किया और लोन देने से पहले सर्वे करने आए महेश प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया.


जानकारी के मुताबिक गुजरात का ये ठग गिरोह, ई-मेल के माध्यम से सीए से संपर्क करता था उस दौरान वह लोग ऐसे लोगों की सूची बनाते थे जो बैंक से डिफॉल्टर हैं, जिन्हें बैंक लोन नहीं देती है. उसके बाद यह गिरोह गुजरात के बड़े व्यवसाई होने की बात कह कर उनको झांसे में लेता था और उनको लोन दिलाने के एवज में 1% राशि पहले ही अपना कमीशन लेने की बात कह कर बैंक अकाउंट पर जमा करा लेता था.

Last Updated : Jul 12, 2019, 12:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details